A
Hindi News पैसा गैजेट Asus ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप, कीमत 4.12 लाख रुपए

Asus ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप, कीमत 4.12 लाख रुपए

Asus launches world's first liquid cooled laptop. It is priced for 4.12 lakh rupees. It's name is ROG GX700. The laptop is based on ROG theme.

Asus ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप, कीमत 4.12 लाख रुपए- India TV Paisa Asus ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप, कीमत 4.12 लाख रुपए

नई दिल्ली। ताइवान की प्रौद्योगिकी कंपनी आसुस (Asus) ने भारत में विश्व का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप ‘रिपब्लिक ऑफ गेमर्स’ (आरओजी) जीएक्स700 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस लैपटॉप की कीमत 4,12,990 रुपए है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, नवीन तकनीकों और सुविधाओं से युक्त यह बेहतरीन मशीन डिटैचेबल आरओजी-हाइड्रो ओवर लॉकिंग कूलिंग माड्यूल है, यानि आप इसके कीबोर्ड ऑर मॉनिटर को अलग कर सकते हैं। यह छठी जेनरेशन के इंटेल मोबाइल के-एसकेयू (स्काईलेक) प्रोसेसर की ओर से संचालित है।

तस्वीरों में देखिए एफोर्डेबल लैपटॉप

AFFORDABLES LAPTOPS

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

उपभोक्ताओं को घर पर डेस्कटॉप कैटेगरी की ऊर्जा उपलब्ध कराने के लिए यह NVIDIA GEForce GTX 980 ग्राफिक्स कार्ड (जीपीयू) से लैस है। यह लैपटॉप विशेष आरओजी की थीम की अटैची में पैक होता है।

आसुस के इस हाइड्रो ओवरलॉकिंग (कंप्यूटर हार्डवेयर घटक की गति तेज करने का एक विन्यास है) प्रणाली केवल इसकी ठंडी रहने की क्षमताएं ही नहीं बढ़ाती बल्कि इसके ओवरलॉकिंग को अधिक बेहतर करने की संभावना को भी बढ़ाती है। यह 48 प्रतिशत तक अपनी गति को बढ़ा सकता है और इसकी 64जीबी डीडीआर4 मेमोरी भी 43 प्रतिशत तक ओवरलॉक हो सकती है।

इससे पहले Asus ने लॉन्‍च किया था पेगासुस 3 स्‍मार्टफोन

आसुस ज़ेनफोन पेगासुस 3 को 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट और 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है। 2 जीबी वैरिएंट की कीमत 1,299 चीनी युआन (करीब 13,300 रुपये) और 3 जीबी रैम वेरिएंट 1,499 चीनी युआन (करीब 15,300 रुपये) तय की गई है। Asus फोन के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो आसुस ज़ेनफोन पेगासुस 3 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। स्मार्टफोन में 5.2 इंच का 2.5 डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। मेटल बॉडी से बने इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक 64-बिट प्रोसेसर है। अलग-अलग रैम और स्टोरेज वेरिएंट के साथ आने वाले इस फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- कम बजट में शानदार फीचर्स, ये हैं खास स्‍टूडेंट्स के लिए 20 हजार रुपए से सस्‍ते Laptop

यह भी पढ़ें- HP ने लॉन्च किया Chromebook 11 G5 लैपटॉप, कीमत 12,800 रुपए

Latest Business News