A
Hindi News पैसा गैजेट Intex ने लॉन्‍च की सस्‍ती स्‍मार्टवॉच आईरिस्ट जूनियर

Intex ने लॉन्‍च की सस्‍ती स्‍मार्टवॉच आईरिस्ट जूनियर

भारत की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Intex ने दो स्‍मार्टवॉच आईरिस्‍ट जूनियर और आईरिस्‍ट प्रो पेश की है। Intex आईरिस्ट जूनियर की कीमत 3,999 रुपये है।

Intex ने लॉन्‍च की सस्‍ती स्‍मार्टवॉच आईरिस्ट जूनियर, कीमत 3,999 रुपये से शुरू- India TV Paisa Intex ने लॉन्‍च की सस्‍ती स्‍मार्टवॉच आईरिस्ट जूनियर, कीमत 3,999 रुपये से शुरू

नई दिल्‍ली। भारत की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Intex ने दो स्‍मार्टवॉच आईरिस्‍ट जूनियर और आईरिस्‍ट प्रो पेश की है। Intex ने ये वियरेबल्‍स टेक्‍नॉलिजी दिग्‍गज मीडियाटेक के साथ पार्टनरशिप में उतारी हैं। इंटेक्स के इन स्मार्टवॉच को नई दिल्ली में आयोजित दूसरे स्मार्ट सिटीज़ इंडिया 2016 एक्सपो में लॉन्च किया। Intex आईरिस्ट जूनियर की कीमत 3,999 रुपये है। कंपनी ने फिलहाल आईरिस्ट प्रो की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। जल्‍द ही आईरिस्‍ट प्रो की कीमत का खुलासा किया जाएगा।

इंटरनेट ऑफ थिंग्स’ पर तैयार पहली डिवाइस  

Intex के मुताबिक आईरिस्ट जूनियर किसी भारतीय ब्रांड द्वारा बनाया गया ‘इंटरनेट ऑफ थिंग्स’ पर आधारित पहला वियरेबल डिवाइस है। इसमें मीडियाटेक प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह जीपीएस कनेक्टिविटी के साथ आता है जिसकी मदद से अभिभावक अपने बच्चों को ट्रैक कर पाएंगे। बच्चों के लिए बनाई गई इस स्मार्टवॉच में 0.96 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है और इसका वज़न 48.5 ग्राम है। यह घड़ी पूरी तरह से वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। इसका इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के साथ किया जा सकता है। इसमें 580 एमएएच की बैटरी है।

तस्वीरों में देखिए Smartwatches

Wearable Gadget

Apple watch

LG watch

Samsung

MOTO

Sony

MI band

Fitbit Charge HR

GOKI

Jawbone

Fitbit

जल्‍द सामने आएगी आईरिस्‍ट प्रो की कीमत

Intex ने जूनियर आईरिस्ट के साथ ही इसका प्रो वर्जन भी लॉन्‍च किया है। आईरिस्‍ट प्रो में मीडियाटेक (एमटी2502) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह वाटर रेसिस्टेंस और ब्लूटूथ 4.0 जैसे फ़ीचर से लैस है। आईरिस्ट प्रो स्मार्टवॉच का इस्तेमाल एंड्रॉयड 4.4 किटकैट के बाद आए सभी एंड्रॉयड ओएस वर्ज़न पर किया जा सकता है।

Xiaomi ने लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्टवॉच, कीमत 3900 रुपए

भारत में लॉन्च हुई Huawei सफायर क्रिस्टल एंड्रॉयड स्मार्टवॉच

Latest Business News