A
Hindi News पैसा गैजेट Jelly ने लॉन्‍च किया दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन, 4G LTE वाले इस फोन में है ढाई इंच से छोटा स्‍क्रीन

Jelly ने लॉन्‍च किया दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन, 4G LTE वाले इस फोन में है ढाई इंच से छोटा स्‍क्रीन

Jelly ने ऐसा ही एक स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है जिसकी स्‍क्रीन 2.45 इंच की है और यह दुनिया का सबसे छोटा स्‍मार्टफोन है।

Jelly ने लॉन्‍च किया दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन, 4G LTE वाले इस फोन में है ढाई इंच से छोटा स्‍क्रीन- India TV Paisa Jelly ने लॉन्‍च किया दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन, 4G LTE वाले इस फोन में है ढाई इंच से छोटा स्‍क्रीन

नई दिल्‍ली। एक तरफ जहां बड़ी स्‍क्रीन वाले स्‍मार्टफोन्‍स की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है वहीं कुछ मैन्‍युफैक्‍चरर्स छोटे स्‍क्रीन वाले स्‍मार्टफोन को ज्‍यादा तरजीह दे रहे हैं। Jelly ने ऐसा ही एक स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है जिसकी स्‍क्रीन 2.45 इंच की है और यह दुनिया का सबसे छोटा स्‍मार्टफोन है। किकस्टार्टर पर नए Jelly स्मार्टफोन को 59 डॉलर (करीब 3,800 रुपए) की कीमत के साथ लिस्ट किया गया है। जेली स्मार्टफोन को अमेरिका में व्हाइट, स्काई ब्लू और ब्लैक कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन का स्क्रीन भले ही छोटा हो, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशंस काफी दमदार हैं।

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने लॉन्‍च किया Smartron srt.phone, जबरदस्‍त फीचर्स से लैस है यह खास फोन

फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Jelly स्मार्टफोन में 2.45 इंच ( 240 x 432 पिक्सेल) रिजोल्यूशन वाला TFT LCD डिसप्‍ले है। फोन में 1.1GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर है। इसमें 1 जीबी रैम है। वहीं Jelly के प्रो वेरिएंट में रैम 2GB। इस फोन की इंटरनल स्टोरेज 8GB है जबकि प्रो वेरिएंट में 16GB स्टोरेज मिलेगी।

यह भी पढ़ें : अब लॉन्च नहीं होगा Xiaomi Mi 6 प्लस स्‍मार्टफोन, इसकी जगह लॉन्‍च हो सकता है Mi Note 3 : रिपोर्ट

एंड्रॉयड नूगा है ऑपरेटिंग सिस्‍टम

Jelly स्‍मार्टफोन में ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड नूगा है। इसके अलावा गूगल प्ले इसमें पहले से ही इंस्टॉल आता है। Jelly एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। फोन को पावर देने के लिए 950 mAh की बैटरी है। अच्छी बात यह है कि ये फोन 4G LTE कनेक्टविटी को सपोर्ट करते हैं। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है। फोन का डाइमेंशन 92.3 x 43 x 13.3 मिलीमीटर है। फोन में एक रियर व फ्रंट कैमरा भी है।

Latest Business News