A
Hindi News पैसा गैजेट टैबलेट बाजार में लेनोवो पहले स्थान पर, एसर दूसरे और डेटाविंड तीसरे नंबर पर

टैबलेट बाजार में लेनोवो पहले स्थान पर, एसर दूसरे और डेटाविंड तीसरे नंबर पर

टैबलेट पीसी बाजार में लेनोवो 20.3 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ पहले स्थान पर है। सर्वाधिक बिक्री के लिहाज से लेनोवो का टैब 3 सबसे अधिक बिकने वाला टैबलेट है

टैबलेट बाजार में लेनोवो पहले स्थान पर, एसर दूसरे और डेटाविंड तीसरे नंबर पर- India TV Paisa टैबलेट बाजार में लेनोवो पहले स्थान पर, एसर दूसरे और डेटाविंड तीसरे नंबर पर

नई दिल्ली। देश के टैबलेट पीसी बाजार में लेनोवो 20.3 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ पहले स्थान पर है। सर्वाधिक बिक्री के लिहाज से लेनोवो का टैब 3 सबसे अधिक बिकने वाला टैबलेट रहा है। अनुसंधान फर्म सीएमआर ने इस कैलेंडर वर्ष की तीसरी तिमाही के लिए अपनी टैबलेट बाजार समीक्षा में यह निष्कर्ष निकाला है।

इसके अनुसार आलोच्य जुलाई सितंबर तिमाही में भारतीय टैबलेट बाजार में लेनोवो का हिस्सा 20.3 प्रतिशत रहा और इस दौरान पूर्व तिमाही की तुलना में उसकी ​टैबलेट बिक्री प्रति उठाव 94 प्रतिशत बढ़ा।

इसके अनुसार भारतीय टैबलेट बाजार में 16 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ एसर दूसरे व 15.5 प्रतिशत भागीदारी के साथ डेटाविंड तीसरे स्थान पर है। रपट में कहा गया है कि तीसरी तिमाही में कुल टैबलेट बिक्री/उठाव पूर्व तिमाही की तुलना में 38 प्रतिशत बढ़कर 9.4 लाख रहा। इस दौरान 4जी प्रौद्योगिकी वाले टैबलेट की बिक्री 40 प्रतिशत बढ़ी। किसी एक माडल के लिहाज से लेनोवो का टैबलेट टैब 3 (सात ईंच वाला) सबसे अधिक बिका और आलोच्य तिमाही में उसका बाजार हिस्सा 13 प्रतिशत रहा।

Latest Business News