A
Hindi News पैसा गैजेट #MWC2016: LG ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में पेश किया नया स्‍मार्टफोन G5, लॉन्‍च हुए कई नए गैजेट्स

#MWC2016: LG ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में पेश किया नया स्‍मार्टफोन G5, लॉन्‍च हुए कई नए गैजेट्स

स्‍पेन के बार्सिलोना में चल रहे सबसे बड़े गैजेट्स फेयर मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में दिग्‍गज इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी LG ने अपने खास प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किए।

#MWC2016: LG ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में पेश किया नया स्‍मार्टफोन G5, लॉन्‍च हुए कई नए गैजेट्स- India TV Paisa #MWC2016: LG ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में पेश किया नया स्‍मार्टफोन G5, लॉन्‍च हुए कई नए गैजेट्स

नई दिल्‍ली। स्‍पेन के बार्सिलोना में चल रहे सबसे बड़े गैजेट्स फेयर मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में दिग्‍गज इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी LG ने अपने खास प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किए। कंपनी की सबसे बड़ी पेशकश थी कंपनी का नया प्लैगशिप स्‍मार्टफोन एलजी जी5। शानदार स्पेसिफिकेशन से लैस LG जी5 की कीमत और इसकी उपलब्‍धता के बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया। यह फोन मेटल बॉडी से बना है। फोन में एक्सपेंडेबल मोड्यूल जैसे कई दूसरे आकर्षक फीचर भी दिये गये हैं। इस मोड्यूल को कैमरे और फोन की बैटरी को बढ़ाने में यूज किया जा सकता है। जी5 के साथ ही कंपनी ने वर्चअल रियल्‍टी डिवाइस, कैमरे और ऑडियो प्‍लेयर को भी मोबाइल वर्ल्‍ड में शोकेस किया है।

#MWC2016: शुरू हुआ गैजेट्स का महाकुंभ मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस, इस बार इन डिवाइस पर रहेगी नजर

जानिए कैसा है LG जी5

एलजी के इस नए स्‍मार्टफोन जी5 की बात की जाए तो इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी से लैस 5.3 इंच का क्यूएचडी डिस्पले है। ऑलवेज ऑन डिस्पेल की मदद से यूजर टाइम, डेट और बैटरी स्टेटस जैसे नोटिफिकेशन आसानी से बिना फोन टच किये ही जान सकते हैं। फोन में चार जीबी का रैम और 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। एलजी जी5 में 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्ल का रियर कैमरा है। एलजी के मुताबिक, वाइड एंगल लेंस की मदद से यूजर पहले से ज्यादा लैंडस्केप, ऊंची बिल्डिंग और बिना अपनी जगह से हिले सब्जेक्ट को आसानी से कैप्चर कर सकता है। फोन के अगले हिस्से में एक 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। एलजी जी5 में 2800 एमएएच की बैटरी है।

एलजी के जी5 की देखें तस्वीरें

LG G5

LG G5

LG G5

LG G5

LG G5

LG 360 कैमरा

एलजी ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में एलजी 360 कैम को भी लॉन्च किया। 13 मेगापिक्सल कैमरे वाले इस कैमरे से 200 डिग्री के वाइड एंगल के साथ 360 डिग्री पर तस्वीर ली जा सकती है। इस मॉड्यूल में 1200 एमएएच की बैटरी और चार जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। एलजी 360 कैम से ली गईं तस्वीरों को सीधे गूगल स्ट्रीट व्यू और यूट्यूब360 पर भी अपलोड किया जा सकता है।

LG 360 वीआर

कंपनी ने यहां एक वर्चुअल रियलिटी डिवाइस 360 वीआर को भी लॉन्च किया। यह एक वर्चुअल रियलिटी हेडसेट है जिसे सिर्फ एलजी जी5 के साथ यूज किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन के साथ एक केबल के जरिये अटैच किया जा सकेगा। कंपनी ने  एलजी जी5 के साथ यूज की जाने वाली कई डिवाइस लॉन्च की।

अन्‍य डिवाइसेज

कंपनी ने एलजी रॉलिंग बॉट भी लॉन्च किया, जो एक बॉल की तरह घूमकर अपने 8 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड करती है। कंपनी ने हार्मन कार्डन साउंड टेक्नोलॉजी से लैस एक एलजी टोन प्लेटिनम ब्लूटूथ हेटसेट भी लॉन्च किया। एलजी ने प्री एमडब्ल्यूसी इवेंट में बी एंड ओ प्ले के एच3 की भी घोषणा की। यह एक हाई एंड ईयरफोन है जो एल जी हाई-फाई प्लस और बी एंड ओ प्ले में 32 बिट की हाई-क्वालिटी साउंड मिलता है। यह एलजी के हर स्मार्टफोन के साथ अटैच हो सकेगा।

Latest Business News