A
Hindi News पैसा गैजेट मोबाइल हैंडसेट की बिक्री का आंकड़ा होगा 7.5 करोड़ के पार, सैमसंग की बाजार में लीडरशिप कायम: रिपोर्ट

मोबाइल हैंडसेट की बिक्री का आंकड़ा होगा 7.5 करोड़ के पार, सैमसंग की बाजार में लीडरशिप कायम: रिपोर्ट

त्योहारी मौसम और नई उत्पादों की लॉन्चिंग के बूते वित्त वर्ष 2016-17 की तीसरी तिमाही में मोबाइल हैंडसेट की बिक्री पहली बार 7.5 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है

मोबाइल हैंडसेट की बिक्री का आंकड़ा होगा 7.5 करोड़ के पार, सैमसंग की बाजार में लीडरशिप कायम: रिपोर्ट- India TV Paisa मोबाइल हैंडसेट की बिक्री का आंकड़ा होगा 7.5 करोड़ के पार, सैमसंग की बाजार में लीडरशिप कायम: रिपोर्ट

नई दिल्ली: आने वाले त्योहारी मौसम और नई उत्पादों की लॉन्चिंग के बूते वित्त वर्ष 2016-17 की तीसरी तिमाही में मोबाइल हैंडसेट की बिक्री पहली बार 7.5 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

मार्केट रिसर्च कंपनी साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) के मुताबिक वर्तमान वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कुल 6.59 करोड़ हैंडसेट्स की बिक्री हुई, जिनमें से 56.5 फीसदी फीचर फोन थे। स्मार्टफोन और फीचर फोन के बाजार में सैमसंग, माइक्रोमैक्स और इंटेक्स अग्रणी रहे। जबकि कार्बन चौथे स्थान पर रिलायंस का एलवाईएफ ब्रांड स्मार्टफोन के बाजार में पांचवें स्थान पर रहा।

यह भी पढ़ें- Samsung के S7 और S7 Edge स्मार्टफोन हुए सस्ते, कंपनी ने की कीमतों में कटौती की घोषणा

टेलेकॉम्स के प्रमुख विश्लेषक फैसल कावूसा ने एक बयान जारी कर बताया, “आगे से हमें पहली बार फोन खरीदने वाले उपभोक्ता और मोबाइल फोन के मौजूदा उपयोगकर्ता को फोन कंपनियों द्वारा आकर्षित करने में स्पष्ट सीमा रेखा देखने को मिलेगा।”

इंटेल की फीचर फोन के बाजार में 2 फीसदी हिस्सेदारी देखने को मिली, जबकि पहली तिमाही में यह छठे नंबर की कंपनी थी।

यह भी पढ़ें- रिलायंस Jio अनलिमिटेड 4G डेटा वाले सिम के लिए हैंडसेट खरीदने की जरूरत खत्‍म, शुरू हुई ओपन सेल

Samsung ने लॉन्‍च किया सस्‍ता स्‍मार्टफोन जेड2

क्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना 4जी स्‍मार्टफोन जेड2 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने जेड2 स्मार्टफोन की कीमत 4,590 रुपए रखी है है। यह 29 अगस्त से ई-रिटेल प्लेटफॉर्म Paytm और सैमसंग ऑफलाइन स्टोर में उपलब्ध होगा। यह गोल्ड, ब्लैक और वाइन रेड कलर वेरिएंट में मिलेगा।

सैमसंग ज़ेड2 में एक 4 इंच एमोलेड डिस्प्ले, 1 जीबी रैम, डुअल सिम सपोर्ट और 4जी वीओएलटीई सपोर्ट दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा यह माय मनी ट्रांसफर ऐप और एस बाइक मोड जैसे विकल्प के साथ आएगा।

Latest Business News