A
Hindi News पैसा गैजेट Smart Move: अब मोटोरोला के सभी फोन में मिलेगा फिंगरप्रिंट स्‍कैनर और 5 इंच की स्‍क्रीन, नाम होगा मोटो बाई लेनोवो

Smart Move: अब मोटोरोला के सभी फोन में मिलेगा फिंगरप्रिंट स्‍कैनर और 5 इंच की स्‍क्रीन, नाम होगा मोटो बाई लेनोवो

स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मोटोरोला ने तय किया है कि अब उसके सभी फोन फिंगरप्रिंट स्‍कैनर के साथ 5 इंच या उससे बड़ी स्‍क्रीन वाले होंगे।

Smart Move: अब मोटोरोला के सभी फोन में मिलेगा फिंगरप्रिंट स्‍कैनर और 5 इंच की स्‍क्रीन, नाम होगा मोटो बाई लेनोवो- India TV Paisa Smart Move: अब मोटोरोला के सभी फोन में मिलेगा फिंगरप्रिंट स्‍कैनर और 5 इंच की स्‍क्रीन, नाम होगा मोटो बाई लेनोवो

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मोटोरोला ने तय किया है कि अब उसके सभी फोन फिंगरप्रिंट स्‍कैनर के साथ 5 इंच या उससे बड़ी स्‍क्रीन वाले होंगे। इस घोषणा से यह बात भी तय हो गई है कि अब मोटोरोला मोटो ई और मोटो जी जैसे बजट स्‍मार्टफोन नई बनाएगी। हालांकि इन दोनों फोन का उत्‍पादन बंद नहीं होगा। संभव है कि मोटो जी और ई सीरीज को लेनोवो वाइब सीरीज में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके बाद से उसे मोटो बाइ लेनोवो के नाम से जाना जाएगा। गौरतलब है कि 2014 में लेनोवो ने मोटोरोला को गूगल से खरीदा था।

यह भी पढ़ें- मोटोरोला ने Moto G की कीमत 17 फीसदी तक घटाई, फोन एक्सचेंज करने पर 15 हजार तक मिलेगी छूट

फिंगरप्रिंट स्‍कैनर होंगे मोटो फोन की पहचान
लगभग सभी हाईएंड फोन में फिंगरप्रिंट स्‍कैनर का प्रयोग हो रहा है। लेकिन इसके बावजूद मोटोरोला ने अपने हाईएंड फोन नेक्‍सस 6 में स्‍कैनर नहीं लगाया है। लेकिन अब बढ़ती मांग को देखते हुए मोटो ने तय किया है कि वह अपने सभी हाईएंड फोन में फिंगरप्रिंट स्‍कैनर लगाएगी। मोटोरोला की पैरेंट कंपनी लेनोवो ने यह भी तय किया है कि अब मोटोरोला ब्रांड के तहत 5 इंच से बड़े आकार के प्रीमियम स्‍मार्टफोन ही बनाए जाएंगे।

तस्वीरों में देखिए मोटोरोला के और मॉडल्स

Motorola

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- इन ऐप्‍स के इस्‍तेमाल से फ्री में यूज कर सकेंगे इंटरनेट, नहीं करना होगा मोबाइल डेटा के लिए रीचार्ज

लेनोवो वाइब के साथ आएंगे मोटो ई और जी
मोटोरोला की रीएंट्री के बाद कंपनी को मार्केट में पैर जमाने में सबसे बड़ा योगदान मोटो ई और मोटो जी सीरीज का रहा है। इसलिए कंपनी ने साफ कर दिया है कि इन दोनों सीरीज को बंद नहीं किया जाएगा। अब ये दोनों फोन लेनोवो बाइब के अंतर्गत विकसित किए जाएंगे। हालांकि यूजर इंटरफेस की बात की जाए तो मोटोरोला का यूजर इंटरफेस एंड्राएड के लिए लेनोवो के मुकाबले काफी बेहतर है।

Latest Business News