A
Hindi News पैसा गैजेट एंड्रॉयड 8.0 के साथ पहला स्‍मार्टफोन हो सकता है Nokia 8, लीक हुए स्‍पेसिफिकेशंस

एंड्रॉयड 8.0 के साथ पहला स्‍मार्टफोन हो सकता है Nokia 8, लीक हुए स्‍पेसिफिकेशंस

ग्राहकों के बीच Nokia हमेशा से ही उत्‍सुक्‍ता का केंद्र रहा है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार Nokia 8 को 16 अगस्त को लंदन में पेश किया जा सकता है।

एंड्रॉयड 8.0 के साथ पहला स्‍मार्टफोन हो सकता है Nokia 8, लीक हुए स्‍पेसिफिकेशंस- India TV Paisa एंड्रॉयड 8.0 के साथ पहला स्‍मार्टफोन हो सकता है Nokia 8, लीक हुए स्‍पेसिफिकेशंस

नई दिल्‍ली। Nokia ब्रांड ग्राहकों के बीच हमेशा से ही उत्‍सुक्‍ता का केंद्र बना रहा है, लोगों की यही उत्‍सुक्‍ता Nokia 8 स्‍मार्टफोन को लेकर है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार नोकिया 8 को 16 अगस्त को लंदन में पेश किया जा सकता है। कंपनी नोकिया 8 के साथ सस्‍ता फोन नोकिया 2 स्‍मार्टफोन को भी लॉन्‍च कर सकी है। हालांकि कंपनी की ओर से इसके स्‍पेसिफिकेशंस या फीचर्स की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन गीकबैंच पर अननोन हार्ट नाम से इस फोन के बारे में बताया गया है। इससे पहले भी कई बार गीकबैंच पर नोकिया 8 की तस्‍वीरें जारी की जा चुकी हैं, लेकिन पहली बार इसके स्‍पेसिफिकेशंस को लेकर खुलासा हुआ है।

ताजा खुलासे के बाद जो फीचर सबसे ज्‍यादा ध्‍यान आकर्षित कर रहा है वह है Nokia  8 में एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 8.0 दिया जाना। अभी तक दुनिया भर में एंड्रॉयड नॉगेट के साथ ही फोन लॉन्‍च हो रहे हैं। यदि ऐसा होता है तो एंड्रॉयड 8 के साथ लॉन्‍च होने वाला नोकिया 8.0 दुनिया का सबसे पहला स्‍मार्टफोन होगा। नोकिया 8 में एंड्रॉयड वर्जन के अलावा गीकबैंच पर कुछ खास स्‍पेसिफिकेशंस के बारे में भी जानकारी भी लीक हुई है। फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट की बात सामने आई है। साथ ही यह फोन 4GB की रैम भी लैस हो सकता है।

Nokia 8 के साथ ही कंपनी नोकिया 2 लाने पर भी विचार कर रही है, इसकी जानकारी भी लीक हुई है। चीन की सोशल साइट बायडू पर इसकी कुछ तस्‍वीरें आई हैं। यह माना जा रहा है कि कंपनी इसे नोकिया Nokia 8 के साथ लॉन्‍च कर सकती है। नोकिया 2 में 4.5 इंच का एचडी डिस्प्ले मिल सकता है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720×1280 पिक्सल होगा। फोन में 8 जीबी स्टोरेज और 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा मिल सकता है। सेल्‍फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

Latest Business News