A
Hindi News पैसा गैजेट गैलेक्सी नोट-7 में आग के लिए खराब बैटरी जिम्मेदार, सैमसंग ने जांच रिपोर्ट में किया खुलासा

गैलेक्सी नोट-7 में आग के लिए खराब बैटरी जिम्मेदार, सैमसंग ने जांच रिपोर्ट में किया खुलासा

स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने कहा कि उसके बहुचर्चित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट-7 में चार्जिंग के दौरान आग लगने की घटनाओं के लिए खराब बैटरियां जिम्मेदार थीं।

गैलेक्सी नोट-7 में आग के लिए खराब बैटरी जिम्मेदार, सैमसंग ने जांच रिपोर्ट में किया खुलासा- India TV Paisa गैलेक्सी नोट-7 में आग के लिए खराब बैटरी जिम्मेदार, सैमसंग ने जांच रिपोर्ट में किया खुलासा

सोल। दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने  कहा कि उसके बहुचर्चित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट-7 में चार्जिंग के दौरान आग लगने की घटनाओं के लिए खराब बैटरियां जिम्मेदार थीं।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि कंपनी की आंतरिक व स्वतंत्र जाचों का यही निष्कर्ष है कि नोट 7 की उक्त घटनाओं के लिए खराब बैटरियां ही जिम्मेदार थीं।

कंपनी के मोबाइल कारोबार के प्रमुख कोह दोंग-जिन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में सिर झुकाते हुए कहा, हमने अपने ग्राहकों को जो परेशानी व चिंता दी उसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं।

  • कंपनी ने गैलेक्सी नोट-7 बड़ी उम्मीद व अपेक्षाओं के साथ उतारा था और उसे उम्मीद थी कि यह आईफोन को टक्कर देगा।
  • लेकिन चार्जिंग के दौरान आग लगने की कई घटनाएं सामने आने के बाद कंपनी को गैलेक्सी नोट-7 को बाजार से वापस लेना पड़ा। इससे कंपनी को अरबों डॉलर का मौद्रिक नुकसान हुआ, वहीं अलग से साख को बट्टा लगा।
  • इसी दौरान कंपनी के मालिक परिवार का नाम एक राजनीतिक घोटाले में भी फंस गया।
  • सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स,  सैमसंग समूह की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है।
  • कंपनी ने सितंबर 2016 में गैलेक्सी नोट-7 की 25 लाख इकाइयां बाजार से वापस लेने की घोषणा की।
  • ऐसा माना जाता है कि जिन बैटरियों को दोषी माना जा रहा है कि उनकी आपूर्ति सैमसंग की सहयोगी फर्म सैमसंग एसडीआई ने की थी।
  • कंपनी का नया मॉडल गैलेक्सी एस-8 अगले महीने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में आना था लेकिन कोह ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से चाकचौबंद बनाने के लिए इसमें देरी हो सकती है।

Latest Business News