A
Hindi News पैसा गैजेट बाजार में दोबारा दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 7, पहले से कम पावर की बैटरी के साथ जून में होगा लॉन्‍च

बाजार में दोबारा दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 7, पहले से कम पावर की बैटरी के साथ जून में होगा लॉन्‍च

Galaxy Note 7 Refurbished स्मार्टफोन जून में लॉन्च होगा और कंपनी शुरुआत में इसे अपने घरेलू बाजार साउथ कोरिया में लॉन्च करेगी।

बाजार में दोबारा दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 7, पहले से कम पावर की बैटरी के साथ जून में होगा लॉन्‍च- India TV Paisa बाजार में दोबारा दस्‍तक देगा Samsung Galaxy Note 7, पहले से कम पावर की बैटरी के साथ जून में होगा लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। बैटरी में आग और ब्‍लास्‍ट की घटनाओं की वजह से Samsung Galaxy Note 7 को कंपनी ने वापस ले लिया था और इसकी बिक्री भी रोक दी थी। बाद में इसे जांच के लिए भेजा गया था कि आखिर इस स्‍मार्टफोन में ऐसी क्‍या तकनीकी खराबी थी। अब खबरें आ रही हैं कि Samsung अपने Galaxy Note 7 के Refurbished वर्जन को जून में लॉन्‍च करेगी।

यह भी पढ़ें : अब Samsung Galaxy S8 में भी आ रही है वायरलेस चार्जिंग की समस्या, डिसप्‍ले में भी लाल रंग के टिंट आए नजर

42,000 रुपए होगी कीमत

पिछले दिनों खबरें आ रही थीं कि  Galaxy Note 7 Refurbished स्मार्टफोन बाजार में आने वाला है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्मार्टफोन इसी साल जून में लॉन्च होगा और कंपनी शुरुआत में इसे अपने घरेलू बाजार साउथ कोरिया में लॉन्च करेगी। एंड्रायड अथॉरिटी वेबसाइट के अनुसार, Galaxy Note 7 Refurbished स्मार्टफोन की कीमत 655 डॉलर यानि लगभग 42,000 रुपए होगी। यह Galaxy Note 7 की मौजूदा कीमत से 255 डॉलर कम है। Samsung Galaxy Note 7 को 875 डॉलर यानि लगभग 57,000 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।

तस्‍वीरों में देखिए Galaxy Note 7

samsung galaxy Note7

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

3500 mAh की जगह 3200 mAh की होगी बैटरी

Samsung Galaxy Note 7 Refurbished ​ में पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy Note 7 की तुलना में कम पावर की बैटरी होगी। इसमें 3,200 mAh की बैटरी होगी जबकि पिछले साल इस डिवाइस को 3,500 mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया था। कम पावर की बैटरी के साथ इसके डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस में भी बदलाव संभव है। इसके साथ ही यह नोट सीरीज का पहला ऐसा डिवाइस होगा जो IP68 सर्टिफाइड होगा।

यह भी पढ़ें : 4000 mAh की बैटरी और 4G VoLTE से लैस ये फोन हुआ लॉन्‍च, कीमत 4,000 रुपए से भी कम

ये होंगे फीचर्स

फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा अन्य साधारण सिक्योरिटी फीचर्स के अलावा इस स्मार्टफोन में IRIS सेंसर हो सकता है जिससे स्मार्टफोन को अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी। Samsung Galaxy Note 7 Refurbished स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नूगा पर आधारित होगा, इसके साथ ही S-Pen भी मिल सकता है।

Latest Business News