A
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 लॉन्च, कीमत करीब 1.5 लाख रुपये

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 लॉन्च, कीमत करीब 1.5 लाख रुपये

स्मार्टफोन दुनिया भर के 40 बाजारों में उपलब्ध होगा, जिसमें अमेरिका और दक्षिण कोरिया प्रमुख हैं। फोन अमेरिका और दक्षिण कोरिया के ग्राहकों को 18 सितम्बर से मिलना शुरू हो सकता है, जबकि इसकी प्री बुकिंग एक सितम्बर से शुरू हो गई है।

<p>samsung Galaxy Z fold 2 launched</p>- India TV Paisa Image Source : SAMSUNG samsung Galaxy Z fold 2 launched

नई दिल्ली| सैमसंग ने मंगलवार को तीसरा फोल्डेबल डिवाइस-गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 का ग्लोबल लॉन्च किया। इस शानदार फोन में 6.2 इंच का कवर स्क्रीन है। साथ ही इसका मेन स्क्रीन खुलने पर स्क्रीन साइज 7.6 इंच का है। सैमसंग के मुताबिक गैलेक्सी फोल्ड में 4.6 इंच का कवर स्क्रीन और 7.3 इंच का मुख्य स्क्रीन है और इस आधार पर गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 काफी उन्नत है। यह फोन 12जीबी रैम व 512जीबी मेमोरी और 12जीबी रैम व 256जीबी मेमोरी के साथ उपलब्ध है।

गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 में 4500 एमएएच की बैटरी है, जो गैलेक्सी फोल्ड (4380एमएएच) तुलना में शक्तिशाली है। गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 सैमसंग का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इससे पहले कम्पनी गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप लॉन्च कर चुकी है। गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रांज रंगों में उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन दुनिया भर के 40 बाजारों में उपलब्ध होगा, जिसमें अमेरिका और दक्षिण कोरिया प्रमुख हैं।

फोन को अमेरिका और दक्षिण कोरिया में 18 सितम्बर से हासिल किया जा सकता है, जबकि इसकी प्री बुकिंग एक सितम्बर से शुरू हो गई है। नए डिवाइस में 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है और रियर कैमरे में तीन सेंसर हैं। रियर कैमरों में 12एमपी अल्ट्रा वाइड, 12एमपी वाइड एंगल और 12एमपी टेलीफोटो कैमरा है, जिसके साथ 10 एक्स जूम उपलब्ध है।

स्मार्टफोन की कीमत 1999 डॉलर रखी गई है, जो कि भारत में करीब 1.5 लाख रुपये के बराबर है, फिलहाल सैमसंग ने स्मार्टफोन के भारत में उतारे जाने या फिर भारतीय ग्राहकों के लिए इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। कंपनी ने अपने पहले दोनो फोल्डेबल फोन भारत में उतारे थे इसलिए पूरी उम्मीद है कि नया स्मार्टफोन भी जल्द भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

Latest Business News