A
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 7 का इंतजार खत्‍म, 2 अगस्‍त को दुनिया के तीन बड़े शहरों में होगा लॉन्‍च

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 7 का इंतजार खत्‍म, 2 अगस्‍त को दुनिया के तीन बड़े शहरों में होगा लॉन्‍च

साउथ कोरिया की टेक्‍नोलॉजी कंपनी सैमसंग अपने फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट 7 को 2 अगस्त को होने वाले सैमसंग अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च करेगी।

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 7 का इंतजार खत्‍म, 2 अगस्‍त को दुनिया के तीन बड़े शहरों में होगा लॉन्‍च- India TV Paisa सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 7 का इंतजार खत्‍म, 2 अगस्‍त को दुनिया के तीन बड़े शहरों में होगा लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। सैमसंग के नोट 7 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। साउथ कोरिया की टेक्‍नोलॉजी कंपनी सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 को 2 अगस्त को होने वाले सैमसंग अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च करेगी। सैमसंग का यह फोन काफी लंबे समय से चर्चा में है। वैसे सैमसंग नोट 5 के बाद अब लोग नोट 6 लॉन्‍चिंग के इंतजार में थे। लेकिन कंपनी ने इसका नाम नोट 7 रखा है। सैमसंग ने एक प्रेस रिलीज जारी कर नोट 7 के लॉन्च के बारे में जानकारी दी है। इसके साथ ही नए डिवाइस को नोट 6 नाम ना देने की वजह को भी बताया है।

दुनिया के तीन शहरों में होगा ईवेंट

सैमसंग अपने इस नए फोन को दुनिया भर में लॉन्‍च करने जा रही है। ऐसे में इसकी लॉन्‍चिंग का ईवेंट दुनिया के तीन बड़े शहरों में किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, सैमसंग का यह अनपैक्ड इवेंट एक साथ तीन अलग-अलग जगहों पर आयोजित किया जाएगा। इनमें न्यूयॉर्क सिटी (सुबह 11 बजे), रियो डी जिनेरियो (दोपहर) और लंदन (शाम 4 बजे) शामिल हैं। वहीं कंपनी इस फोन को अपने ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर भी लॉन्‍च करेगी। यूजर्स इस इवेंट को सैमसंग की न्यूज़रूम साइट news.samsung.com/global/ पर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए देख सकते हैं।

सैमसंग अपने सभी केटेगरी के स्मार्टफोनों में लगाएगी स्टैंड, टॉप बने रहने के लिए किया फैसला

इसलिए एस6 की जगह नाम पड़ा नोट 7

सैमसंग ने इस फोन का नाम गैलेक्सी नोट 6 ना होकर नोट 7 रखने का कारण भी बताया है। सैमसंग के मुताबिक गैलेक्सी नोट 7 कंपनी के गैलेक्सी एस7 और एस7 एज के साथ सामंजस्य बिठाता है और उसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को एक जैसा बनाता है। इसके अलावा गैलेक्सी नोट 7 से लोगों को सैमसंग की लेटेस्ट मोबाइल टेक्नोलॉजी को लेकर कोई भ्रम नहीं होगा।

Price Cut: सैमसंग का गैलेक्सी J5 900 रुपए हुआ सस्ता, स्नैपडील दे रही है डिस्काउंट

ये हैं इस फोन की स्‍पेसिफिकेशंस

सैमसंग ने इस फोन के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं दी है। सूत्रों के अनुसार गैलेक्सी नोट में एस पेन और बड़ा स्क्रीन दी गई है। गैलेक्सी नोट 7 से यूज़र को घर, ऑफिस और हर जगह शानदार अनुभव मिलेगा। खबरों के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में गैलेक्सी एस7 एज की तरह डुअल-एज डिस्प्ले हो सकता है। हालांकि, नोट 7 के फ्लैट स्क्रीन के साथ आने की उम्मीद नहीं है।

Latest Business News