A
Hindi News पैसा गैजेट जियो के 5 करोड़ फीचर फोन आ रहे हैं भारत, लोगों के रेस्‍पांस के हिसाब से ये है कंपनी का प्‍लान ‘B’

जियो के 5 करोड़ फीचर फोन आ रहे हैं भारत, लोगों के रेस्‍पांस के हिसाब से ये है कंपनी का प्‍लान ‘B’

रिलायंस जियो अपने 4G फीचर फोन बाजार में उतारने की तैयारी कर चुकी है। इसके लिए कंपनी 5 करोड़ हैंडसेट भारत लेकर आ रही है।

जियो के 5 करोड़ फीचर फोन आ रहे हैं भारत, लोगों के रेस्‍पांस के हिसाब से ये है कंपनी का प्‍लान ‘B’- India TV Paisa जियो के 5 करोड़ फीचर फोन आ रहे हैं भारत, लोगों के रेस्‍पांस के हिसाब से ये है कंपनी का प्‍लान ‘B’

नई दिल्‍ली। अपनी सालाना आम बैठक (AGM) में मुकेश अंबानी ने कहा था कि रिलायंस जियो जल्‍द ही फ्री का फीचर फोन बाजार में उतारने वाली है जिसके लिए ग्राहकों को मात्र 1,500 रुपए का सिक्‍योरिटी डिपॉजिट देना होगा। यह सिक्‍योरिटी डिपॉजिट भी ग्राहकों को तीन साल बाद वापस कर दिए जाने की बात कही गई थी। दमोबाइलइंडियन डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार,

यह भी पढ़ें : कॉलेज स्‍टूडेंट्स के लिए वोडाफोन का बड़ा ऑफर, इस खास पेशकश से आकर्षित करने की है तैयारी

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो ये 5 करोड़ जियो फीचर फोन 3 महीने में बेचने की योजना बना रही है। ज्‍यादातर फोन भारत पहुंच भी चुके हैं और उन्‍हें स्‍टोर्स पर भेजा जा रहा है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 5 करोड़ जियो फीचर्स फोन दरअसल अलग-अलग बैच में लाए जा रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर के पहले हफ्ते तक ये पूरी शिपमेंट यहां पहुंच जाएगी।

ये है रिलायंस जियो का प्‍लान ‘B’

अगर इस फीचर फोन को अपेक्षित रेस्‍पांस नहीं मिलता तो जियो ने प्‍लान ‘B’ भी तैयार किया हुआ है। ऐसे में रिलायंस जियो एक और अन्य ऑफर पेश करेगी। फिलहाल इस प्लान B को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मगर उम्‍मीद है कि तहत कंपनी शायद सिक्योरिटी डिपॉजिट के तहत जमा कराई जाने वाली राशि 1,500 रुपए की राशि घटा दे या फिर 3 साल की अवधि को कम कर दे।

यह भी पढ़ें : रिलायंस जियो ने इन सेक्‍टर्स के लिए निकालीं बंपर नौकरियां, इस तरह कर सकते हैं एप्‍लाई

आपको बता दें कि जियो फीचर फोन के इस पहले वैरिएंट के शिपमेंट की पूरी ब्रिकी के बाद ही कंपनी इसका एक और ड्यूल सिम वैरिएंट पेश करेगी। फिलहाल केवल इसका सिंगल सिम वैरिएंट ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अक्‍टूबर में कंपनी जिशे फीचर फोन का ड्यूल सिम वेरिएंट पेश कर सकती है। इस ड्यूल सिम वैरिएंट में पहला सिम स्लॉट अनिवार्य रूप से जियो सिम के लिए रहेगा और दूसरे स्लॉट में अन्य ऑपरेटर्स की सिम का प्रयोग किया जा सकेगा।

Latest Business News