Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट टेक्‍नो ने भारत में लॉन्‍च किए...

टेक्‍नो ने भारत में लॉन्‍च किए दो सस्‍ते स्‍मार्टफोन, फेस अनलॉक और एआई कैमरे के साथ कीमत भी कम

टेक्‍नो ने भारतीय बाजार में दो नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। ये हैं कैमोन आईएस और कैमोन आईस्‍काई 2, इन दोनों फोन को बजट कैटे‍गरी में उतारा गया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 14 Aug 2018, 12:30:22 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में स्‍मार्टफोन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां तेजी से अपने प्रोडक्‍ट उतार रही हैं। इसी क्रम में टेक्‍नो ने भारतीय बाजार में दो नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। ये हैं कैमोन आईएस और कैमोन आईस्‍काई 2, इन दोनों फोन को बजट कैटे‍गरी में उतारा गया है। हालांकि फीचर्स के मामले में ये फोन बेहद शानदार हैं। फीचर्स पर गौर किया जाए जो इसमें कई हाईएंड फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि फेस अनलॉक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट कैमरा, 3050 एमएएच की बैटरी और फुल एचडी प्‍लस स्‍क्रीन।

इन खूबियों के साथ इस फोन की बिक्री 20 अगस्‍त से शुरू होगी। कंपनी इसे 35000 से अधिक आउटलेट के माध्‍यम से ग्राहकों को उपलब्‍ध कराएगी। टेक्नो कंपनी के दोनों हैंडसेट एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी, 100 दिन के भीतर फ्री रिप्लेसमेंट और 1 महीने की एक्सटेंडिड वारंटी के साथ आते हैं। कीमत की बात करें तो टेक्‍नो कैमोन आईएस की कीमत 6799 रुपए है। वहीं कैमोन आईस्‍काई 2 की कीमत 7499 रुपए है। इन फोन के साथ जियो का 2200 रुपए का इंस्‍टैंट कैशबैक भी मिल रहा है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सबसे पहले कैमोन आईएस को लेते हैं। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन आस्‍पेक्‍ट रेशियो 18:9 है। फोन में 1.5 गीगाहर्टज क्वाड-कोर मीडियाटैत एमटी6739WW प्रोसेसर है। इसके साथ ही इसमें 2 जीबी की रैम दी गई है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमोन आईएस में फेस अनलॉक फीचर भी मिलेगा। यह स्मार्टफोन 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। पावर बैकअप के लिए 3050 एमएएच की बैटरी है।

अब बात करते हैं कैमोन आईस्‍काई 2 की। इसके फीचर्स काफी हद तक कैमोन आईएस से मिलते जुलते हैं। लेकिन आईस्काई2 में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। एक सेंसर 13 मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 0.3 मेगापिक्सल का होगा। बैक पैनल पर डुअल एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। इसके बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।