A
Hindi News पैसा गैजेट भारत में लॉन्च हुआ Poco सीरीज का नया सस्ता फोन, कीमत 8500 से भी कम

भारत में लॉन्च हुआ Poco सीरीज का नया सस्ता फोन, कीमत 8500 से भी कम

फोन की कीमत की बात करें तो Poco C31 फोन को भारत में 8,499 रुपये में लॉन्च किया गया है, यह कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है।

<p>भारत में लॉन्च हुआ Poco...- India TV Paisa Image Source : POCO भारत में लॉन्च हुआ Poco सीरीज का नया सस्ता फोन, कीमत 8500 से भी कम 

भारत में त्योहारी सीजन शुरू होते ही मोबाइल कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट के साथ बाजार में आ गई हैं। चीन की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपने सब ब्रांड पोको सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन भारत में Poco C31 के नाम से लॉन्च किया गया है। इससे पहले कंपनी Poco C3 स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी है। फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के अनुसार यह बैटरी 2 दिन तक का बैकअप प्रदान करती है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है।

फोन की कीमत की बात करें तो Poco C31 फोन को भारत में 8,499 रुपये में लॉन्च किया गया है, यह कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मॉडल को ग्राहक 9,499 रुपये में खरीद पाएंगे। इस फोन की बिक्री Flipkart की बिग बिलियन डेज सेल के दौरान 3 अक्टूबर से शुरू होगी। सेल के दौरान इस पर 500 रुपये तक की छूट प्राप्त होगी। इसका मतलब है कि यह फोन आप क्रमश: 7,999 और 8,999 रुपये में खरीद सकेंगे। इसके अलावा फोन पर Axis Bank और ICICI Bank कार्डधारकों को 10 प्रतिशत तक की छूट प्राप्त होगी।
 
फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डुअल-सिम वाले पोको सी31 फोन में 6.53 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन का स्क्रीन रिजोल्यूशन 720x1,600 पिक्सल है। फोन में 4 जीबी तक रैम मिलती है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी तक की है। ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

फोटोग्राफी के लिए Poco C31 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। रियर कैमरा फीचर्स में फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस, एचडीआर, एआई पोर्ट्रेट मोड, फेस रिकग्निशन, एआई सीन डिटेक्शन और नाइट मोड शामिल हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

Latest Business News