A
Hindi News पैसा गैजेट Xiaomi ने लॉन्‍च किया डुअल कैमरा वाला Mi A1 स्‍मार्टफोन, गूगल के साथ मिलकर बनाया गया है ये खास फोन

Xiaomi ने लॉन्‍च किया डुअल कैमरा वाला Mi A1 स्‍मार्टफोन, गूगल के साथ मिलकर बनाया गया है ये खास फोन

चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने आज भारत में डुअल कैमरा से लैस Mi A1 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है।

Xiaomi ने लॉन्‍च किया डुअल कैमरा वाला Mi A1 स्‍मार्टफोन, गूगल के साथ मिलकर बनाया गया है ये खास फोन- India TV Paisa Xiaomi ने लॉन्‍च किया डुअल कैमरा वाला Mi A1 स्‍मार्टफोन, गूगल के साथ मिलकर बनाया गया है ये खास फोन

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi आज भारत में डुअल कैमरा से लैस Mi A1 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। खास बात यह है कि इस स्‍मार्टफोन को Xiaomi और Google ने मिलकर बनाया है। यह Xiaomi का पहला एंड्रॉयड वन आधारित फोन है। दोनों दिग्‍गज कंपनियों द्वारा मिलकर बनाए गए Mi A1 में गूगल के लेटेस्‍ट सॉफ्टवेयर के अलावा Xiaomi का खास हार्डवेयर होगा। यह तीन कलर ऑप्‍शन गोल्‍ड, ब्‍लैक और रोज गोल्‍ड में उपलब्‍ध होगा। Mi A1 की बिक्री एक्‍सक्‍लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्‍टोरेज वैरिएंट वाले Mi A1 की कीमत 14,999 रुपए है।

यहां देखें लाइव लॉन्चिंग

यह भी पढ़ें : Coolpad Cool Play 6 की शुरू हुई बिक्री, मात्र 14,999 रुपए में मिल रहा है 6GB रैम के साथ शानदार फीचर्स

Mi A1 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

हाल ही में इस स्‍मार्टफोन को एंड्रॉयड बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर देखा गया था, जिससे इसके कुछ खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी मिली। लिस्टिंग के अनुसार, इस स्मार्टफोन को सिंगल-कोर टेस्ट में 853 प्वॉइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 3937 प्वॉइंट्स मिले थे। लिस्टिंग के मुताबिक, डिवाइस 1.4 GHz ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर चलता है और यह एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 4GB रैम दिया गया है।

यह भी पढ़ें :Jio Phone की डिलिवरी की तारीख का हुआ खुलासा, 60 लाख से ज्‍यादा हुई थी इस फोन की बुकिंग

Mi A1 का कैमरा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जहां तक स्पेसिफिकेशंस की बात है तो यह डिवाइस 12MP सेंसर्स के डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। वहीं, सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा होगा। लिस्टिंग में आगे खुलासा हुआ कि इस हैंडसेट में 3080 mAh की बैटरी है। इसमें 5.5-इंच का फुल HD डिस्प्ले होगा और 32GB की इंटरनल स्टोरेज की सुविधा होगी। यह स्मार्टफोन एक स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन होगा, जिसमें गूगल सिक्योरिटी फीचर्स, गूगल एप्लीकेशंस और गूगल फोटोज में अनलिमिटेड हाई-क्वालिटी स्टोरेज की सुविधा होगी और सबसे जरूरी बात बिना किसी देरी के इसमें गूगल का नया अपडेट मिलता रहेगा।

Latest Business News