A
Hindi News पैसा गैजेट IRCTC आपके वैलेंटाइन डे के लिए अंडमान और निकोबार आइलैंड की यात्रा शुरू कर रहा है, जानिए यहां

IRCTC आपके वैलेंटाइन डे के लिए अंडमान और निकोबार आइलैंड की यात्रा शुरू कर रहा है, जानिए यहां

Valentine Day Special: आईआरसीटीसी की तरफ से 10 फरवरी से Bay Of Bengal से यात्रा शुरू होगी। पोर्ट ब्लेयर, नॉर्थ बे आइलैंड, रॉस आइलैंड, हैवलॉक और नील आइलैंड, सेल्युलर जेल, राधानगर बीच, कालापत्थर बीच और भरतपुर बीच ये सभी वो सुंदर जगह हैं जो अंडमान पैकेज में शामिल हैं।

Valentine Day Special- India TV Paisa Image Source : CANVA ऐसे करें वैलेंटाइन डे के लिए स्पेशल टिकट बुक

Valentine Day Special: फरवरी के महीने को प्यार का महीना भी कहा जाता है। इस महीने में लोग वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करते हैं। कोई रेस्तरां तो कोई घर में इस दिन को मनाता है। अधिकतर लोग कई बाहर घूमने निकल जाते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए ये दिन खास बनाना चाहते हैं तो आप अंडमान एंड निकोबार आइलैंड का टूर पैकेज बुक कर सकते हैं।   
दरअसल इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने अंडमान और निकोबार आइलैंड  के लिए शानदार ट्रैवल पैकेज पेश किया है। जी हां ये सच है। ये यात्रा 10 फरवरी 2023 से Bay Of Bengal से शुरू होगी।
पोर्ट ब्लेयर, नॉर्थ बे आइलैंड, रॉस आइलैंड, हैवलॉक और नील आइलैंड, सेल्युलर जेल, राधानगर बीच, कालापत्थर बीच और भरतपुर बीच ये सभी वो सुंदर जगह हैं जो अंडमान पैकेज में शामिल हैं। लखनऊ से शुरू होकर पोर्ट ब्लेयर में समाप्त होने वाली पूरी यात्रा के दौरान फ्लाइट्स का उपयोग किया जाएगा। टूर 6 दिन और 5 रात चलेगा। 14 फरवरी को शाम को बारातांग आइलैंड और पोर्ट ब्लेयर में कपल अपना वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर सकते हैं।

जानिए इस ट्रिप पर कितना खर्च होगा-

ट्रिपल ऑक्युपेंसी रूम में यात्रा करने वाले एडल्ट के लिए पैकेज की कीमत रु. 57,180 है, जबकि एक अकेले यात्री के लिए ये कीमत 73,330 रुपये है। एक कमरा शेयर करने वाले दो लोगों के लिए प्रति व्यक्ति लागत 58,560 रुपये है। पैकेज की कीमत में फ्लाइट चार्ज, Sightseeing और पोर्ट ब्लेयर से हैवलॉक द्वीप, नील द्वीप और वापस पोर्ट ब्लेयर तक एक लक्जरी क्रूज शामिल है।

पैकेट में ये सभी चीजें हैं शामिल-

इसके अलावा, पैकेज की कीमत में ferry fees, food, water, sightseeing, travel insurance, GST, and admission tickets शामिल हैं। आईआरसीटीसी की तरफ से सिर्फ ब्रेकफास्ट और डिनर का शेड्यूल किया गया है। यात्रियों को एक नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट का सर्टिफिकेट लाना आवश्यक है। यात्रा शुरू होने से 48 घंटे पहले टेस्ट पूरा करने की आवश्यकता है।

ऐसे बुक करें अपने लिए टिकट-

यह टूर पैकेज आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है। जो भी व्यक्ति इस ट्रिप पर जाना चाहते हैं वो आईआरसीटीसी टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर, जोनल ऑफिस और रीजनल ऑफिस में जाकर भी इस ट्रिप के लिए टिकट रिजर्व कर सकते हैं। वहीं, अधिक जानकारी के लिए आप इस नंबर पर 8287930908 और 8287930902 पर कॉल कर सकते हैं।

 

Latest Business News