A
Hindi News पैसा बाजार Record High: बढ़ते विदेशी निवेश के चलते निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर, इस तेजी में ये शेयर कराएंगे कमाई

Record High: बढ़ते विदेशी निवेश के चलते निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर, इस तेजी में ये शेयर कराएंगे कमाई

विदेशी ब्रोकरेज हाउस और एक्सपर्ट्स कहते हैं घरेलू इकोनॉमी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इसीलिए अगले एक साल में निफ्टी 10 हजार का स्तर छू सकती है।

Record High: बढ़ते विदेशी निवेश के चलते निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर, इस तेजी में ये शेयर कराएंगे कमाई- India TV Paisa Record High: बढ़ते विदेशी निवेश के चलते निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर, इस तेजी में ये शेयर कराएंगे कमाई

नई दिल्ली। नए फाइनेंशियल ईयर 2017-18 में भी घरेलू शेयर बाजार में तेजी जारी रहने की उम्मीद है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस और एक्सपर्ट्स कहते हैं घरेलू इकोनॉमी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इसीलिए विदेशी निवेशकों का भारतीय बाजारों पर रुझान आगे भी कायम रहेगा। लिहाजा अगले एक साल में निफ्टी 10 हजार का स्तर छू सकती है। ऐसे में घरेलू निवेशक अंबुजा सीमेंट, इंडिया सीमेंट्स, मंगलम सीमेंट, एसीसी सीमेंट, सन फार्मा, JSW एनर्जी, टाटा पावर, IDFC बैंक, ICICI बैंक, मधुकॉन प्रोजेक्ट्स और HEG में सौदे बनाकर अच्छे रिटर्न हासिल कर सकते है।

निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर

  • विदेशी ब्रोकरेज हाउस CLSA ने मंगलवार को नए फाइनेंशियल ईयर को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि घरेलू और विदेशी इन्वेस्टर्स का भारत पर भरोसा कायम है। इसीलिए आगे चलकर शेयर बाजार नई ऊंचाइयां छुता नजर आएगा। ऐसे में निफ्टी 10 हजार के पार पहुंच सकत है।

जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि

सेंसेक्स में 30,000 के शिखर को छूने में महज 90 अंकों की कमी है और निफ्टी स्पॉट पर 9300 के शिखर को छूने में 60 अंक की कमी है। लेकिन आनेवाले समय में ये स्तर भी छूने की क्षमता भारतीय बाजार रखता है। अगर किसी वजह से बाजार में कमजोरी आती है तो वो खरीदारी का अच्छा मौका होगा। गुरुवार को आनेवाली क्रेडिट पॉलिसी को छोड़ अगर चौथी और आखिरी तिमाही के नतीजों पर नजर डालें तो और थोड़े बेहतर नतीजे आने की उम्मीद है। अगर बाजार में बिकवाली का माहौल होता भी है तो ज्यादा नीचे के स्तर मिलेंगे ऐसा नहीं लगता है, क्योंकि ये वास्तव में हकीकत है कि हर एक गिरावट पर हम खरीदारी आते हुए देखते हैं।

अब क्या करें निवेशक

  • रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स डी डी शर्मा का कहना है कि बाजार ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है और मौजूदा समय में इसमें कोई करेक्शन नहीं दिखाई दे रहा है। जिसके चलते बाजार में तेजी का बनी हुई है। ऐसे में निवेशक किसी भी गिरावट पर अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों पर दांव लगा सकते है।

इन शेयरों में बड़े रिटर्न पाने का मौका

अंबुजा सीमेंट, इंडिया सीमेंट्स खरीदें

  • ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन के मुताबिक अल्ट्राटेक सीमेंट मे नई खरीद की सलाह नहीं होगी, ये शेयर अभी वैल्यूएशन के लिहाज से महंगा लगता है, परंतु मौजूदा निवेशक इसमें बने रह सकते हैं। लार्जकैप सीमेंट शेयरों में एसीसी, अंबुजा सीमेंट और छोटे शेयरों में डेक्कन और मंगलम सीमेंट पर दांव लगा सकते हैं। मंगलम सीमेंट में थोडी गिरावट आने पैसा लगाना बेहतर होगा।
  • मार्केट एक्सपर्ट अंबरिश बलिगा का कहना है कि सीमेंट सेक्टर अच्छा लगता है, सभी सीमेंट शेयर काफी चल चुके हैं। अगले 3-4 साल के लिहाज से सीमेंट सेक्टर काफी अच्छा लगता है। सीमेंट शेयरों में गिरावट पर आने पर खरीदारी कर सकते हैं।

सन फार्मा खरीदें, लक्ष्य 847 रुपए

  • ऐंजल ब्रोकिंग की रिपोर्ट के मुताबिक सन फार्मा को 847 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदा जा सकता है, क्योंकि कंपनी ने अमेरिकी दवा रेग्युलेटर यूएसएफडीए के ज्यादातर ऑब्‍जरवेशन को पूरा कर दिया है। फिलहाल शेयर आकर्षक वैल्यूएशन पर है।

ईडीएफसी बैंक खरीदें

  • रिवरगेट कैपिटल के एमडी मिलान शर्मा का कहना है कि आईडीएफसी बैंक का शेयर अगले 5 साल में मल्टीबैगर बन सकता है, क्योंकि बैंक लगातार नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। साथ ही, ग्रोथ की पोटेंशनल काफी नजर आ रही है। हाल में ईडीएफसी बैंक के सीईओ राजीव लाल ने कहा था कि उसकी रूरल शाखाएं अगले छह महीने में प्रॉफिटेबल हो जाएंगी। बैंक इन मार्केट्स में ज्यादा रिटेल प्रॉडक्ट्स बेचने के लिए जोर लगा रहा है। उसने हाल में माइक्रोफाइनेंस कंपनी भी खरीदी है। उससे भी उसे रूरल मार्केट में बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Latest Business News