A
Hindi News पैसा बाजार सस्ता हुआ सोना, गिरावट के बाद 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट जारी हुए

सस्ता हुआ सोना, गिरावट के बाद 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट जारी हुए

सोने के दाम आज फिर कम हो गए है। सोना पहले से और सस्ता मिल रहा है। दाम कम होने के बाद 10 ग्राम सोने के नए रेट भी जारी किए गए है। अगर आप सोना खरीदना चाहते है तो हम आपको नए रेट की जानकारी दे रहे है।

सस्ता हुआ सोना, गिरावट के बाद 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट जारी हुए- India TV Paisa सस्ता हुआ सोना, गिरावट के बाद 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट जारी हुए

नई दिल्ली: सोने के दाम आज फिर कम हो गए है। सोना पहले से और सस्ता मिल रहा है। दाम कम होने के बाद 10 ग्राम सोने के नए रेट भी जारी किए गए है। अगर आप सोना खरीदना चाहते है तो हम आपको नए रेट की जानकारी दे रहे है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, कमजोर वैश्विक कीमती धातु कीमतों के अनुरूप राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को सोना 71 रुपये की गिरावट के साथ 46,503 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। पिछले कारोबार में यह कीमती धातु 46,574 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी।

इसके विपरीत चांदी 263 रुपये की तेजी के साथ 64,168 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जो पिछले कारोबार में 63,905 रुपये प्रति किलोग्राम थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,826 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 24.78 डॉलर प्रति औंस पर सपाट कारोबार कर रही थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज, सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज), तपन पटेल के अनुसार, "डॉलर रिकवरी के कारण सोमवार को सोने की कीमतों में दो महीने के उच्च स्तर पर कारोबार हुआ।"

पेट्रोल और डीजल की कीमत

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने खुदरा कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की कमी करने के एक दिन बाद सोमवार को ऑटो ईंधन-पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

देश के सबसे बड़े ईंधन खुदरा विक्रेता इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, पेट्रोल और डीजल की कीमत दिल्ली में 101.19 रुपये और 88.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

मुंबई में, पेट्रोल की कीमत सोमवार को 107.26 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही, जबकि डीजल की दरें भी 96.19 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित हैं। देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सोमवार को स्थिर रहीं, लेकिन उनकी खुदरा दरें विभिन्न राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर अलग हैं।

तेल कंपनियों द्वारा अपनाए गए मूल्य निर्धारण फार्मूले के तहत, उनके द्वारा दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीजल की दरों की समीक्षा और संशोधन किया जाना है। नई कीमतें सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गई हैं।

इन कीमतों की दैनिक समीक्षा और संशोधन पिछले 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क ईंधन की औसत कीमत और विदेशी विनिमय दरों पर आधारित है। पिछले हफ्ते 74 डॉलर प्रति बैरल के निशान को छूने के बाद बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड अब 72 डॉलर प्रति बैरल पर है।

Latest Business News