A
Hindi News पैसा बाजार HSBC का अनुमान, इस साल के अंत तक 30,500 पर पहुंचेगा Sensex

HSBC का अनुमान, इस साल के अंत तक 30,500 पर पहुंचेगा Sensex

वैश्विक वित्तीय सेवा कंपनी HSBC (एचएसबीसी) ने इस साल दिसंबर अंत तक BSE Sensex (बीएसई सेंसेक्स) के 30,500 के स्तर पर पहुंच जाने का अनुमान जताया है।

HSBC का अनुमान, इस साल के अंत तक 30,500 पर पहुंचेगा Sensex- India TV Paisa HSBC का अनुमान, इस साल के अंत तक 30,500 पर पहुंचेगा Sensex

मुंबई। वैश्विक वित्तीय सेवा कंपनी HSBC (एचएसबीसी) ने इस साल दिसंबर अंत तक BSE Sensex (बीएसई सेंसेक्स) के 30,500 के स्तर पर पहुंच जाने का अनुमान जताया है। उसने कहा कि नोटबंदी तथा जीएसटी जैसे संरचनात्मक सुधारों से दीर्घकाल में वृद्धि को गति मिलेगी।

इसके अलावा वृद्धि को सार्वजनिक क्षेत्र में ऊंचा निवेश, दिवाला संहिता तथा सब्सिडी के सीधे अंतरण से भी मदद मिलेगी।

एचएसबीसी ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट कंपनी के सीआईओ तुषार प्रधान ने कहा,

यह संभव है कि भारत सुधार का चुनौतीपूर्ण लेकिन लाभकारी रास्ता अपनाएगा और बेहतर राजकाज, कर राजस्व में वृद्धि तथा व्यापार गतिविधियों के लिए अनुकूल व्यापार माहौल का लाभ उठाएगा।

  • भारत की वृद्धि को लेकर भरोसा जताते हुए प्रधान ने कहा, एचएसबीसी ने दिसंबर 2017 के अंत तक सेंसेक्स 30,500 पहुंच जाने का लक्ष्य रखा है।
  • सेंसेक्स फिलहाल 26,000 से 27,000 के स्तर पर है। तीस शेयरों वाला सेंसेक्स बुधवार को 240.85 अंक की बढ़त के साथ 27,140.41 अंक पर बंद हुआ।
  • प्रधान ने कहा कि नोटबंदी का इकोनॉमी पर लघु अवधि में नकारात्‍मक असर हुआ है, लेकिन जीएसटी के लागू होने से लंबी अवधि में विकास को बल मिलेगा।
  • प्रधान ने कहा कि जीएसटी को सफलतापूर्वक लागू करने से वित्‍तीय स्‍थायित्‍व आएगा, कारोबार करने की लागत कम होगी और लॉजिस्टिक की कॉस्‍ट भी घटेगी।

Latest Business News