A
Hindi News पैसा बाजार एग्जिट पोल नतीजों के बाद घरेलू शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 140 और निफ्टी 45 अंक उछला

एग्जिट पोल नतीजों के बाद घरेलू शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 140 और निफ्टी 45 अंक उछला

एग्जिट पोल के नतीजों में चार राज्‍यों में बीजेपी भारी बढ़त की तरफ दिख रही है। इन्हीं संकेतों के चलते सेंसेक्स 140 अंक बढ़ गया है। निफ्टी 45 अंक ऊपर है।

एग्जिट पोल नतीजों के बाद घरेलू शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 140 और निफ्टी 45 अंक उछला- India TV Paisa एग्जिट पोल नतीजों के बाद घरेलू शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 140 और निफ्टी 45 अंक उछला

नई दिल्ली। एग्जिट पोल के नतीजों में चार राज्‍यों में बीजेपी भारी बढ़त की तरफ दिख रही है। इन्हीं संकेतों के चलते हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स आधा फीसदी ऊपर खुले है। फिलहाल (9:16 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 140 अंक बढ़कर 29063 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 45 अंक बढ़कर 8970 के स्तर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़े: एवेन्यू सुपरमार्ट का IPO 10 मार्च को होगा बंद, निवेश से पहले जानिए ये सभी अहम बाते

मायस्टॉकरिसर्च के हेड लोकेश उप्पल का कहना है कि

वैल्यूएशन के लिहाज से भारतीय इंडेक्स महंगा लगता है। बाजार में अब भी स्टॉक स्पेसिफिक मूमेंटम अब भी बरकरार रह सकता है। छोटी अवधि में चुनाव नतीजों का बाजार की तेजी पर असर देखने को मिल सकता है। अगर नतीजों के चलते बाजार 1-1.5 फीसदी नीचे जाता है तो वो खरीदारी का अच्छा मौका होगा। निगेटिव पॉलिटीकल इंवेट का बाजार पर ज्यादा समय तक असर नहीं रहेगा। डिमार्ट फंडामेंटली अच्छी कंपनी है, इसे निवेशक पोर्टफोलियो में जरुर रख सकते हैं।

अब क्या करें निवेशक

  • कोटक सिक्योरिटीज के वीपी टेक्निकल रिसर्च श्रीकांत चौहान के मुताबिक मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स इन दोनों में से मारुति सुजुकी को खरीद कर चल सकते हैं।
  • मारुति सुजुकी का शेयर 6150 रुपए के स्तरों की ओर जाते दिख सकता है, इसमें मौजूदा स्तरों पर लॉन्ग कर सकते हैं।
  • एनबीसीसी का शेयर मौजूदा भाव से रेंजबाउंड रह सकता है।
  • अगर एनबीसीसी को छोड़ इंजीनियर्स इंडिया पर फोकस करते है तो ये फायदेमंद ट्रेड हो सकता है।
  • इंजीनियर्स इंडिया का शेयर दोबारा 155-156 रुपये के स्तरों को दोबारा छूते नजर आ सकता है।

Latest Business News