A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक उछला, स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी जारी

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक उछला, स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी जारी

सेंसेक्स 150 अंक की मजबूती के साथ 28,435 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 40 अंक बढ़कर 8,810 के स्तर पर पहुंच गया है।

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक उछला, स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी जारी- India TV Paisa शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक उछला, स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी जारी

नई दिल्ली। गुरुवार के कारोबारी सत्र में अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकेतों के दम पर घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। फिलहाल (9:45 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 150 अंक  की मजबूती के साथ 28,435 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 40 अंक बढ़कर 8,810  के स्तर पर पहुंच गया है।

अब आगे क्या

जोइडर कैपिटल के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि रेट कट भले नहीं आया लेकिन जिस प्रकार से कंपनियों ने अपने नतीजे पेश किेए है उससे यह बात साफ हो गई है कि कंपनियों के इस तिमाही के नतीजे उम्मीद से बेहर आए है। नोटबंदी के बाद जिन कंपनियों के नतीजे खराब आने के उम्मीद थी वहां भी बाजार को अच्छा रिस्पॉन्स मिला हैं। जिसके चलते मिडकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है और मौजूदा समय में यहां से भी रिकवरी आने की उम्मीद हैं।

मिडकैप शेयरों में तेजी जारी

  • मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी आई है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स करीब 0.5 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.6 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी बढ़ा है।

सेक्टर इंडेक्स का हाल

  • बैंकिंग, ऑटो, आईटी, मीडिया, मेटल, फार्मा, पावर और रियल्टी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।
  • बैंक निफ्टी 0.7 फीसदी की मजबूती के साथ 20,380 के स्तर पर पहुंच गया है।
  • निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.5 फीसदी और प्राइवेट सेक्टर बैंक इंडेक्स में 0.6 फीसदी की तेजी आई है।

दिग्गज शेयरों का हाल

  • बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में अरविंदो फार्मा, हीरो मोटो, पावर ग्रिड, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, अदानी पोर्ट्स और गेल 1.6-1 फीसदी तक बढ़े हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में बीएचईएल, हिंडाल्को, कोल इंडिया, विप्रो और एशियन पेंट्स 0.9-0.2 फीसदी तक गिरे हैं।

छोटे शेयरों में तेजी का रुझान

  • मिडकैप शेयरों में टाटा कम्युनिकेशंस, एमएंडएम फाइनेंशियल, एबीबी इंडिया, अदानी पावर और रिलायंस कैपिटल सबसे ज्यादा 1.7-1.4 फीसदी तक उछले हैं।
  • स्मॉलकैप शेयरों में मणप्पुरम फाइनेंस, वैभव ग्लोबल, रत्नमणि मेटल, मुंजाल ऑटो और शिवम ऑटो सबसे ज्यादा 9.6-4.1 फीसदी तक मजबूत हुए हैं।

Latest Business News