A
Hindi News पैसा बाजार Diwali Shopping- शेयर बाजार में जारी रह सकती है तेजी, NIFTY का टार्गेट 8300

Diwali Shopping- शेयर बाजार में जारी रह सकती है तेजी, NIFTY का टार्गेट 8300

बीते एक हफ्ते में शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी के 4.5 फीसदी से ज्यादा जाने के बाद भी शेयर बजार में अभी निवेश का मौका बाकी है।

Diwali Shopping- शेयर बाजार में जारी रह सकती है तेजी, NIFTY का टार्गेट 8300- India TV Paisa Diwali Shopping- शेयर बाजार में जारी रह सकती है तेजी, NIFTY का टार्गेट 8300

नई दिल्ली: बीते एक हफ्ते में शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 5  फीसदी से ज्यादा चढ़ जाने के बाद भी बजार में  निवेश का मौका बाकी है। बाजार के विशेषज्ञ मानते हैं कि निफ्टी में मौजूदा स्तर से 150 से 200 अंकों की और उछाल संभव है। ऐसे में छोटी से मध्यम अवधि के लिए बाजार में निवेश किया जा सकता है। बुधवार के सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी दोनो अच्छी बढ़त के साथ बंद हुे। सेंसेक्स 102 अंक चढ़कर 27035 के स्तर पर और निफ्टी 24 अंकों की बढ़त के साथ 8177 के स्तर पर बंद हुआ।

शेयर ब्रोकरों की चांदी, ऑनलाइन ट्रेडिंग से 57 फीसदी तक बढ़ी कमाई

kyaboltamarket.com के फाउंडर और टेक्निकल एनालिस्ट गौरव रानाडे का मानना है कि बाजार में दीवाली से पहले अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार में आई तेजी का कारण भी यही है। इन तेजी के दीवाली तक जारी रहने की उम्मीद है और इस तेजी में निफ्टी 8300 तक के स्तर को छू सकता है।

फंडामेंटल एनालिस्ट विवेक मित्तल का मानना है कि छोटी अवधि में बाजार में तेजी जारी रहेगी। ग्लोबल लेवल पर अगर सेंटीमेंट्स बिगड़ते भी हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारतीय बाजारों के अपने फंडामेंटल काफी मजबूत हैं और दुनिया के तमाम बाजारों में निवेश के लिए आकर्षक हैं। विवेक के मुताबिक सीमेंट शेयरों में निवेश करके छोटी से मध्यम अवधि में निवेशक अच्छे रिटर्न पा सकते हैं।

बाजार की गिरावट में भी न घबराएं

रानाडे का मानना है कि निफ्टी के 8300 के स्तर पर पहुंचने के बाद बाजार में ऊपरी स्तर पर कुछ मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है। लेकिन ऐसी स्थिति में निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं है। बाजार की गिरावट मध्यम से लंबी अवधि के लिए खरीदारी का मौका होगा।

कहां करें निवेश

रानाडे का मानना है कि बाजार की तेजी में बैंकिंग और मेटल कंपनियों के शेयरों में निवेश किया जा सकता है। बैंकिंग सेक्टर में उनकी पहली पसंद बैंक ऑफ बडौदा है। वहीं मेटल कंपनियों में टाटा स्टील पर दांव लगाने की सलाह दे रहे हैं।

Latest Business News