A
Hindi News पैसा बाजार अक्टूबर एक्सपायरी का दिन शेयर बाजार के लिए रिकॉर्डतोड़ साबित, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर

अक्टूबर एक्सपायरी का दिन शेयर बाजार के लिए रिकॉर्डतोड़ साबित, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर

भारतीय शेयर बाजार के लिए आज का दिन एक बार फिर से रिकॉर्डतोड़ दिन साबित हुआ, सरकारी बैंकों के शेयर आज भी बढ़े और मेटल सेक्टर के शेयरों ने भी दम दिखाया

अक्टूबर एक्सपायरी का दिन शेयर बाजार के लिए रिकॉर्डतोड़ साबित, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर- India TV Paisa अक्टूबर एक्सपायरी का दिन शेयर बाजार के लिए रिकॉर्डतोड़ साबित, सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार के लिए आज का दिन एक बार फिर से रिकॉर्डतोड़ दिन साबित हुआ, आज शेयर बाजार में अक्टूबर वायदा की एक्सपायरी हुई और एक्सपायरी के दिन सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाई छूने में कामयाब रहे। दो दिन पहले केंद्र सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्टर सेक्टर और सरकारी बैंकों में निवेश के लिए जो घोषणाएं की हैं उनकी वजह से आज लगातार दूसरे दिन बाजार रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहा।

सेंसेक्स-निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने 33,196.17 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और अंत में 104.63 प्वाइंट की मजबूती के साथ 33,147.13 पर बंद हुआ। सेंसेक्स के लिए गुरुवार की क्लोजिंग रिकॉर्ड क्लोजिंग रही। सेंसेक्स की तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने भी आज 10,355.65 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और अंत में 48.45 प्वाइंट की तेजी के साथ 10,343.80 के स्तर पर बंद हुआ।

सरकारी बैंकों के शेयरों में आज भी तेजी

कल की तरह आज भी कई सरकारी बैंकों के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली, पंजाब नेशनल बैंक का शेयर 7.89 फीसदी की तेजी के साथ 218 रुपए पर बंद हुआ, यूनियन बैंक का शेयर 5.28 फीसदी की मजबूती के साथ 185.60 रुपए पर बंद हुआ और आईडीबीआई बैंक का शेयर 3.91 फीसदी की तेजी के साथ 67.70 रुपए पर बंद हुआ। हालांकि कई सरकारी बैंकों के शेयरों में आज मुनाफावसूली भी देखने को मिली है।

मेटल सेक्टर के शेयरों ने दिखाया सबसे ज्यादा दम

आज सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर की कंपनियों मे देखने को मिली, सरकार की तरफ से स्टील आयात पर एंटीडंपिंग ड्यूटी लगाने की वजह से मेटल सेक्टर में तेजी आई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया का शेयर 14.55 फीसदी की बढ़त के साथ 76.75 रुपए के स्तर पर बंद हुआ, एनएमडीसी का शेयर 4.86 फीसदी की मजबूती के साथ 127.40 पर बंद हुआ और हिंदुस्तान कॉपर का शेयर 3.25 फीसदी की बढ़त के साथ 69.90 पर बंद हुआ।

Latest Business News