A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 34600 के पार, निफ्टी ने की बढ़त के साथ शुरुआत, लेकिन PNB का शेयर 9% लुढ़का

सेंसेक्स 34600 के पार, निफ्टी ने की बढ़त के साथ शुरुआत, लेकिन PNB का शेयर 9% लुढ़का

सबसे ज्यादा पंजाब नेशनल बैंक का ही शेयर टूटा है, बैंक का शेयर आज करीब 9 प्रतिशत तक घटकर 102.10 के निचले स्तर तक आ गया है जो जून 2016 के बाद सबसे निचला स्तर है

Sensex and Nifty - India TV Paisa Sensex and Nifty opens positive but PNB Share fall 9 percent

नई दिल्ली। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन आज मंगलवार को शेयर बाजार ने एक बार फिर से बढ़त के साथ शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 34600 और निफ्टी ने 10625 को पार कर लिया है। फिलहाल सेंसेक्स 162 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34608 पर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी 46 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10628 पर ट्रेड हो रहा है। मीडिया और पीएसयू बैंक इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखी जा रही है।

पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले के और बढ़ने होने की आशंका से पीएसयू बैंक इंडेक्स में गिरावट देखी जा रही है। इंडेक्स में सबसे ज्यादा पंजाब नेशनल बैंक का ही शेयर टूटा है, बैंक का शेयर आज करीब 9 प्रतिशत तक घटकर 102.10 के निचले स्तर तक आ गया है जो जून 2016 के बाद सबसे निचला स्तर है। इसके अलावा ओरिएंटल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक और सिंडिकेट बैंक के शेयरों में भी गिरावट देखी जा रही है।

हालांकि सरकारी बैकों को छोड़ निजी बैंकों के कुछ शेयरों में तेजी भी है, निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त यश बैंक के शेयर में देखी जा रही है, इसके अलावा निफ्टी पर हीरो मोटो कॉर्प, गेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, डॉ रेड्डी, भारती एयरटेल, इंडियन ऑयल और हिंडाल्को के शेयर में ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है।

Latest Business News