A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 33,444 और निफ्टी 10,311 के ऊपरी स्तर तक पहुंचे

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 33,444 और निफ्टी 10,311 के ऊपरी स्तर तक पहुंचे

इस हप्ते घरेलू स्तर पर महंगाई दर और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी होने हैं। इसके अलावा अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दरों को लेकर फैसला भी आना है

Bombay Stock Exchange- India TV Paisa Image Source : BOMBAY STOCK EXCHANGE Bombay Stock Exchange

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार ने इस हफ्ते की शुरुआत मजबूती के साथ की है। शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स और निफ्टी तेज हो गए हैं, सेंसेक्स ने शुरुआती 10 मिनट के कारोबार में 33,444.98 की ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल 122.84 प्वाइंट की बढ़त के साथ 33,373.14 पर कारोबार कर रहा है, निफ्टी की बात करें तो उसने 10,311.80 की ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल 31.90 प्वाइंट बढ़कर 10,297.55 पर कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार में आज लगभग सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखने को मिल रही है, सबसे ज्यादा तेजी पीएसयू बैंक और मीडिया इंडेक्स में देखी जा रही है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर भारती एयरटेल, आयसर मोटर्स, जी एंटरटेनमेंट, विप्रो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एक्सिज बैंक के शेयरों में ज्यादा तेजी है। हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंडसइंड बैंक के शेयरों में लाल निशान के साथ कारोबार हो रहा है।

इस हफ्ते कई महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़े जारी होने हैं, इसके अलावा अगले हफ्ते सोमवार को दो राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे भी घोषित होंगे। इस हप्ते घरेलू स्तर पर महंगाई दर और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी होने हैं। इसके अलावा अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दरों को लेकर फैसला भी आना है। ये तमाम आंकड़े बाजार की चाल को प्रभावित कर सकते हैं। 

Latest Business News