A
Hindi News पैसा बाजार शुरुआती गिरावट के बाद संभला बाजार, सेंसेक्‍स में 345 और निफ्टी 118 अंक गिरकर खुला

शुरुआती गिरावट के बाद संभला बाजार, सेंसेक्‍स में 345 और निफ्टी 118 अंक गिरकर खुला

रुपए पर दबाव और क्रूड की बढ़ती कीमतों के बीच भारतीय शेयर बाजार सोमवार को जोरदार गिरावट के साथ खुला।

<p>Stock Market (Representation Image) </p>- India TV Paisa Stock Market (Representation Image) 

रुपए पर दबाव और क्रूड की बढ़ती कीमतों के बीच भारतीय शेयर बाजार सोमवार को जोरदार गिरावट के साथ खुला। आज सुबह बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स 345 अंक टूट गया और 34,031.98 के स्तर पर आ गया। दूसरी ओर निफ्टी में भी 114.5 अंकों की गिरावट देखी गई। हालांकि बाद में बाजार में थोड़ी रिकवरी देखने को मिली। फिलहाल (सुबह 10.10 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 40 अंकों की तेजी के साथसाथ 34417 पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 10 अंकों की तेजी के साथ 10326 पर ट्रेड कर रहा है।

आज ऑइल कंपनियों के शेयरों में खासी तेजी दिखाई दे रही है। हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम का शेयर आज 7 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं इंडियन ऑयल का शेयर 5.85 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा है। टाइम टेक्‍नोलॉजी और पीएनबी हाउजिंग का शेयर भी 5 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहा है।

सेक्‍टर की बात करें तो ऑइल एंड गैस, एनर्जी, पीएसयू, बैंक और इंफ्रा हेर निशान पर दिखाई दे रहे हैं। दूसरी ओर ऑटो, पावर, एफएमसीजी, मेटल, आईटी, टेलिकाम सेक्‍टर में दबाव दिखाई दे रहा है।

फिर 74 के करीब पहुंचा रुपया

डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है। रुपया सोमवार को मुद्रा बाजार में भारतीय 18 रुपए की गिरावट के साथ खुला। हालांकि बाद में रुपए में थोड़ी रिकवरी देखने को मिली। और एक बार फिर अपने शुरूआती स्‍तर पर आ गया। शुक्रवार को रुपया 19 पैसे की गिरावट के साथ 73.77 रुपए पर बंद हुआ था।

Latest Business News