A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में 7 दिन से जारी गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 61 और निफ्टी 7 अंक बढ़कर बंद

शेयर बाजार में 7 दिन से जारी गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 61 और निफ्टी 7 अंक बढ़कर बंद

सेंसेक्स 61 अंक की तेजी के साथ 26041 पर बंद हुआ। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 7 अंक की मामूली तेजी के साथ 7986 पर बंद हुआ है।

शेयर बाजार में 7 दिन से जारी गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 61 और निफ्टी 7 अंक बढ़कर बंद- India TV Paisa शेयर बाजार में 7 दिन से जारी गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 61 और निफ्टी 7 अंक बढ़कर बंद

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में बीते 7 दिन से जारी गिरावट थम गई। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 61 अंक की तेजी के साथ 26041 पर बंद हुआ। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 7 अंक की मामूली तेजी के साथ 7986 पर बंद हुआ है।

Make Money: 3 साल में इन स्मॉलकैप म्यूचुअल फंड्स ने दिया 43% तक का रिटर्न, अब भी है मौका

ऑटो, फाइनेंशियल और मीडिया शेयरों में खरीदारी से मिला सपोर्ट

  • NSE पर शुक्रवार को सुबह से सुस्त कारोबार देखने को मिल रहा था, लेकिन अंत में ऑटो, फाइनेंशियल और मीडिया शेयरों में खरीदारी लौटने से बाजार को सपोर्ट मिला है।
  • निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.29 फीसदी बढ़कर 8987 पर बंद हुआ है।
  • वहीं, फाइनेंशियल और मीडिया इंडेक्स में 0.25 फीसदी तक की तेजी रही है।
  • इसके अलावा FMCG, बैंक, IT और रियल्टी इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट रही है।

यह भी पढ़े: इन म्यूचुअल फंड्स में एक हजार का निवेश ऐसे बना 3 लाख

बाजार में अब आगे क्या

  • बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए सुंदरम म्युचुअल फंड के सीईओ सुनील सुब्रमण्यम ने एक बिजनेस चैनल को दिए इंटरव्यु में कहा कि म्युचअल फंड की ओर से खरीदारी आगे भी जारी रहेगी।
  • डीमोनीटाइजेशन के बाद इनवेस्टर्स द्वारा किए जाने वाले रिडेम्प्शन घटकर आधे हो गए हैं यानि लोग फंड से पैसे निकाल नहीं रहे हैं। इससे साथ ही एमएफ में अच्छा निवेश भी जारी है।

यह भी पढ़े: Year End Special : इन 10 शेयरों ने 1 साल में निवेशकों को किया मालामाल, मिला 700 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न

नहीं है प्री-बजट रैली की उम्मीद

  • सुनील सुब्रमण्यम के मुताबिक बाजार में प्री-बजट रैली होने की उम्मीद नहीं है। क्योंकि बाजार पर डोनाल्ड ट्रंप और नोटबंदी इंफेक्ट हावी रहेगा और बाजार की नजर इस बात पर रहेगी कि नोटबंदी का बजट पर क्या प्रभाव रहता है, इसलिए बजट के बाद ही बाजार में रणनीति बनाएं।
  • सुनील सुब्रमण्यम का कहना है कि बाजार में आई हालिया गिरावट अच्छे शेयरों में निवेश का अच्छा मौका है। बाजार 2-6 महीनों में नोटबंदी के दर्द से उबर जाएगा। और उसके बाद की भारत की विकास गाथा पर कोई शक नहीं है।

यह भी पढ़े: Top Picks: 2017 में इन 5 भरोसेमंद शेयरों पर लगाएं दांव, लॉन्ग टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

टॉप पिक: कोरोमंडल इंटरनेशनल

  • यूबीएस ने कोरोमंडल इंटरनेशनल में निवेश की सलाह बरकरार रखी है। यूबीएस ने कोरोमंडल इंटरनेशनल के लिए 325 रुपये का लक्ष्य तय किया है।

Latest Business News