A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार ने लगाई तेजी की हैट्रिक, सेंसेक्स 116 अंक बढ़कर 29647 पर और निफ्टी 9174 के स्तर पर हुआ बंद

शेयर बाजार ने लगाई तेजी की हैट्रिक, सेंसेक्स 116 अंक बढ़कर 29647 पर और निफ्टी 9174 के स्तर पर हुआ बंद

गुरुवार को बैंकिंग, रियल्टी, फाइनेंशियल सर्विसेज और मीडिया शेयरों में खरीदारी के चलते सेंसेक्स और निफ्टी लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ बंद हुए है।

शेयर बाजार ने लगाई तेजी की हैट्रिक, सेंसेक्स 116 अंक बढ़कर 29647 पर और निफ्टी 9174 के स्तर पर हुआ बंद- India TV Paisa शेयर बाजार ने लगाई तेजी की हैट्रिक, सेंसेक्स 116 अंक बढ़कर 29647 पर और निफ्टी 9174 के स्तर पर हुआ बंद

नई दिल्ली। गुरुवार को बैंकिंग, रियल्टी, फाइनेंशियल सर्विसेज और मीडिया शेयरों में खरीदारी के चलते सेंसेक्स और निफ्टी लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ बंद हुए है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 116 अंक बढ़कर 29647 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 30 अंक की तेजी के साथ 9174 पर बंद हुआ है। आपको बता दें कि मार्च महीने में सेंसेक्स और निफ्टी ने 3 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

मार्च महीने में निफ्टी ने दिया 3 फीसदी का रिटर्न

शेयर बाजार के लिए मार्च महीना काफी बेहतर रहा है। निफ्टी ने इस दौरान 3.35 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, बैंक निफ्टी ने 5 फीसदी, फाइनेंशियल सर्विसेज ने 6 फीसदी पीएसयू बैंक 7 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स ने 9 फीसदी का बड़ा रिटर्न दिया है। हालांकि, इस दौरान मेटल और फार्मा इंडेक्स 2 फीसदी तक लुढ़के है

मार्च सीरीज में हिट रहे ये शेयर

  • मार्च सीरीज में भी लार्जकैप शेयरों पर मिडकैप शेयरों का प्रदर्शन भारी रहा है। मार्च महीने में कोल्टे पाटिल, ITI, न्यूलैंड लैब्स, नागर्जुना फर्टिलाइजर के शेयर ने 60 फीसदी तक का रिटर्न दिया है।

अब आगे क्या

निर्मल बंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के CEO राहुल अरोड़ा ने एक बिजनेस चैनल को दिए इंटरव्यु में कहा है कि

बाजार में गिरावट की आशंका है और आगे मौजूदा स्तरों से 10 फीसदी की गिरावट मुमकिन लग रही है। ब्याज दरों में कटौती की कोई उम्मीद नहीं है और क्रूड उत्पादन में कटौती की गुंजाइश है, इन खबरों से बाजार पर असर देखने को मिलेगा। वहीं, फार्मा एफडीए की दिक्कतें लगातार जारी हैं। आईटी में कोई खास एक्शन नजर नहीं आ रहा है। देश में कैपेक्स रिवाइवल नहीं हो रहे हैं।

अब क्या करें निवेशक

राहुल अरोड़ा के मुताबिक फार्मा शेयरों में सिप्ला, अरविंदो फार्मा और डॉ रेड्डीज पर दांव लगाया जा सकता है। फार्मा शेयरों में 3 साल का नजरिया रखकर पैसे लगाने की सलाह होगी।

यह भी पढ़े: SC के फैसले से ऑटो कंपनियों को होगा 20-30 हजार करोड़ का नुकसान, जानिए अब क्या करेंगी कंपनियां

इन शेयरों में है बड़े रिटर्न का दम

कोटक महिंद्रा बैंक खरीदें

  • सिटी ने कोटक महिंद्रा बैंक पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए लक्ष्य 930 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।

वोल्टास 

  • सिटी ने वोल्टास पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए लक्ष्य 429 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।

नवनीत एज्यूकेशन खरीदें

  • मोतीलाल ओसवाल को नवनीत एज्यूकेशन में 37 फीसदी उछाल आने की उम्मीद है। उन्होंने शेयर के लिए 210 रुपए का लक्ष्य तय किया है।

Latest Business News