A
Hindi News पैसा बाजार बाजार फिर पहुंचा नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी 13550 के ऊपर बंद

बाजार फिर पहुंचा नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी 13550 के ऊपर बंद

कारोबार के दौरान सेंसेक्स 46373.34 के अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी ने आज 13597.5 का रिकॉर्ड स्तर बनाया। कारोबार के अंत में दोनो प्रमुख इंडेक्स अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर बंद हुए।

<p>शेयर बाजार में बढ़त</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE शेयर बाजार में बढ़त

नई दिल्ली।  शेयर बाजार का नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने का क्रम बना हुआ है। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में बाजार ने एक बार फिर अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर को छुआ है। आज के कारोबार में दोनो इंडेक्स अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर पहुंचने के साथ ही अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर बंद भी हुए हैं। कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा तेजी सरकारी बैेकों के इंडेक्स में देखने को मिली है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज शुरुआती तेजी के बाद तेज गिरावट भी देखने को मिली, हालांकि निचले स्तरों पर आई खरीद की मदद से बाजार एक बार फिर संभल कर रिकॉर्ड क्लोजिंग दर्ज करने में सफल रहे। कारोबार के शुरुआत में ही बाजार दिन के उच्चतम स्तरों तक पहुंच गया, जो कि इंडेक्स का रिकॉर्ड स्तर भी रहा। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 46373.34 के अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी ने आज 13597.5 का रिकॉर्ड स्तर बनाया। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 154 अंक की बढ़त के साथ 46253 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 44 अंक की बढ़त के साथ 13558 के स्तर पर बंद हुआ। ये दोनो की इंडेक्स के अब तक के सबसे ऊंचे बंद स्तर रहे हैं।

कहां मिला फायदा कहां हुआ नुकसान

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त सरकारी बैंकों में देखने को मिली है। कारोबार के अंत में सरकारी बैंकों का इंडेक्स 1.77 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स में 1.38 फीसदी की बढ़त रही है। फार्मा सेक्टर में 0.76 फीसदी की बढ़त रही। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है। आज निफ्टी में शामिल 31 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 8 स्टॉक में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही है। दूसरी तरफ 3 स्टॉक आयशर मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प और एमएंडएम 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

Latest Business News