A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 202 और निफ्टी 61 अंक गिरकर बंद, बैकिंग सेक्टर के स्टॉक लुढ़के

सेंसेक्स 202 और निफ्टी 61 अंक गिरकर बंद, बैकिंग सेक्टर के स्टॉक लुढ़के

शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 202 अंक की गिरावट के साथ 41258 पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 61 अंक की गिरावट के साथ 12113 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग स्टॉक्स में देखने को मिली है। बैंकों में से भी सबसे ज्यादा नुकसान सरकारी बैंकों को उठाना पड़ा है।

शुक्रवार के कारोबार में गिरावट अर्थव्यवस्था से जुड़े कमजोर आंकड़े और कोरोनावायरस से जुड़ी अनिश्चितता की वजह से देखने को मिली है। जनवरी के दौरान थोक महंगाई दर में बढ़त देखने को मिली है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिला है। एनएसई पर सरकारी बैंकों का इंडेक्स 2 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। इंडेक्स में शामिल  सभी 13 स्टॉक आज लाल निशान में बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरावट जम्मू कश्मीर बैंक के स्टॉक में देखने को मिली है। स्टॉक करीब 5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं इंडेक्स में शामिल आधे स्टॉक्स में 2 फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज हुई है। 

बैंकिंग सेक्टर के अलावा ऑटो सेक्टर, एफएमसीजी सेक्टर, और मेटल सेक्टर इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए। आज के कारोबार में करीब 120 स्टॉक साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंचे हैं। वहीं 169 स्टॉक्स ने साल का नया निचला स्तर बनाया है। 

Latest Business News