A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में 3 दिन से जारी गिरावट थमी, सेंसेक्स 424 अंक बढ़कर बंद

शेयर बाजार में 3 दिन से जारी गिरावट थमी, सेंसेक्स 424 अंक बढ़कर बंद

फार्मा सेक्टर इंडेक्स 4 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुआ। वहीं, निफ्टी में शामिल 44 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 24 में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है।

<p>शेयर बाजार में...- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार में गिरावट थमी

नई दिल्ली। बुधवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ, जिसके साथ ही 3 दिन से जारी गिरावट का सिलसिला भी आज थम गया। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 424 अंक की बढ़त के साथ 48,577 के स्तर पर और निफ्टी 122 अंक की बढ़त के साथ 14618 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी फार्मा सेक्टर में देखने को मिली है। वहीं रियल्टी सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स हरे निशान में बंद हुये हैं। 

कैसा रहा आज का कारोबार
बाजार में आज बढ़त के साथ शुरुआत हुई जिसके बाद बढ़त और मजबूत हुई। बाजार दिन के ऊपरी स्तरों के करीब ही बंद हुआ है। आज के कारोबार में रियल्टी सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं। रियल्टी सेक्टर इंडेक्स में आज 1 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं फार्मा सेक्टर में जमकर खरीदारी देखने को मिली और सेक्टर इंडेक्स 4 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुआ। निजी बैंकों का इंडेक्स 1.57 प्रतिशत और सरकारी बैंकों का इंडेक्स 1.47 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। आईटी सेक्टर इंडेक्स 1.17 प्रतिशत, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स 1.01 प्रतिशत, ऑटो सेक्टर इंडेक्स 0.68 प्रतिशत, एनर्जी सेक्टर इंडेक्स 0.62 प्रतिशत और मेटल सेक्टर इंडेक्स 0.43 प्रतिशत, एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स 0.22 प्रतिशत बढ़त के साथ बंद हुआ है। 

कैसा रहा स्टॉक्स का प्रदर्शन
निफ्टी में शामिल 44 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक्स में सन फार्मा 5.87 प्रतिशत, यूपीएल 4.77 प्रतिशत, इंडसइंड बैंक 2.52 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। बढ़ने वाले स्टॉक्स में 24 में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। वहीं सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स में अडानी पोर्ट्स 3.61 प्रतिशत, बजाज फाइनेंस 1.79 प्रतिशत और एसबीआई लाइफ 1.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ।

Latest Business News