A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट, सेंसेक्स 581 अंक गिरकर बंद

शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट, सेंसेक्स 581 अंक गिरकर बंद

ऑटो औऱ मेटल सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्ली। कोरोना के डर से शेयर बाजार में आज लगातार चौथे दिन गिरावट देखने को मिली है। गुरूवार के कारोबार में सेंसेक्स 581 अंक की गिरावट के साथ 28288 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 205 अंक की गिरावट के साथ 8263 के स्तर पर बंद हुआ। बाजार में आज शुरुआती गिरावट के बाद दोपहर के कारोबार तक सधी हुई रिकवरी देखने को मिली थी। हालांकि दोपहर के बाद आई बिकवाली से बाजार अपनी पूरी बढ़त गंवा कर लाल निशान में बंद हुआ।

बाजार में फिलहाल देश में बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर डर है। कई जानकार आशंका जता रहे हैं कि अगर भारत में कोरोना संक्रमण का प्रसार स्थानीय स्तर पर पहुंच गया तो इसके मरीजों की संख्या में बढ़त बाकी देशों के मुकाबले काफी तेजी से देखने को मिल सकती है। हालांकि सरकार के मुताबिक फिलहाल देश में कोरोना के मामले सिर्फ उन लोगों में मिले हैं जो विदेश से भारत पहुंचे हैं या ऐसे यात्रियों से सीधे संपर्क में आए हैं। सरकार के मुताबिक अभी भी स्थानीय प्रसार को रोकने की पूरी संभावना है, और अगले 2 से 3 हफ्ते काफी अहम हैं। यही वजह है कि निवेशक आगे के संकेत देखते हुए फिलहाल बाजार से दूरी बना रहे हैं।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट ऑटो और मेटल सेक्टर में देखने को मिली है। मांग में तेज गिरावट की आशंका से दोनो सेक्टर इंडेक्स 5 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए हैं। रियल्टी सेक्टर इंडेक्स करीब 3.5 फीसदी, आईटी सेक्टर 3 फीसदी और बैंकिंग सेक्टर 2.6 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

Latest Business News