A
Hindi News पैसा बाजार 51 हजार से ऊपर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में 142 अंक की बढ़त दर्ज

51 हजार से ऊपर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में 142 अंक की बढ़त दर्ज

फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स आज 2.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वही निजी बैंकों के इंडेक्स में 1.78 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स आज 1.67 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है।

<p>बाजार में तेजी</p>- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में तेजी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में एक बार फिर तेजी लौट आई है। 4 और 5 मार्च को बाजार में गिरावट देखने को मिली थी। वहीं 8 मार्च को बाजार अपने ऊपरी स्तरों से लुढ़क कर मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था। हालांकि आज बाजार में कारोबार के दौरान गिरावट के बाद रिकवरी देखने को मिली और बाजार दिन के ऊपरी स्तरों पर ही बंद हुआ। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 584 अंक की बढ़त के साथ 51025 के स्तर पर और निफ्टी 142 अंक की बढ़त के साथ 15098 के स्तर पर बंद हुआ है।   

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी हालांकि बाद में इसमें प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में पहुंच गए। निचले स्तरों से आई खरीदारी की मदद से बाजार में एक बार फिर खरीदारी लौटी और सेंसेक्स निचलों स्तरों से 715 अंक सुधर कर 51100 के पार पहुंच गया। कारोबार के अंत में बाजार दिन के उपरी स्तरों के करीब ही बंद हुआ।

कहां हुआ फायदा कहां नुकसान

मंगलवार के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त वित्तीय सेवा देने वाली कंपनियों में देखने को मिली है। इंडेक्स आज 2.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वही निजी बैंकों के इंडेक्स में 1.78 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स आज 1.67 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। वहीं दूसरी तरफ मेटल सेक्टर इंडेक्स 2.51 प्रतिशत की तेज गिरावट के साथ बंद हुआ है। एनर्जी सेक्टर में 1.35 प्रतिशत और सीपीएसई सेक्टर में 1.74 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। फार्मा और सरकारी बैंकों में करीब एक प्रतिशत वहीं ऑटो सेक्टर में करीब आधा प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली।  

Latest Business News