A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई से करीब 1500 प्वाइंट नीचे, ऊपरी स्तर पर मुनाफा बटोर रहे हैं निवेशक

सेंसेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई से करीब 1500 प्वाइंट नीचे, ऊपरी स्तर पर मुनाफा बटोर रहे हैं निवेशक

संसेक्स ने पिछले हफ्ते जिस रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था वहां से सेंसेक्स अब 1492 प्वाइंट लुढ़क चुका है, सेंसेक्स ने आज 31,194 का निचला स्तर छुआ है

सेंसेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई से करीब 1500 प्वाइंट नीचे, ऊपरी स्तर पर मुनाफा बटोर रहे हैं निवेशक- India TV Paisa सेंसेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई से करीब 1500 प्वाइंट नीचे, ऊपरी स्तर पर मुनाफा बटोर रहे हैं निवेशक

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार के लिए यह हफ्ता जबरदस्त बिकवाली भरा रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के संसेक्स ने पिछले हफ्ते जिस रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था वहां से सेंसेक्स अब 1492 प्वाइंट लुढ़क चुका है, सेंसेक्स ने आज 31,194 का निचला स्तर छुआ है। पिछले हफ्ते सेंसेक्स ने 32,686 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था। इस दौरान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निप्टी भी लगातार घटा है, पिछले हफ्ते निफ्टी ने 10,137 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था और आज यह घटकर 9,704 के स्तर तक आ चुका है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आज आईटी सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा गिरावट मीडिया, मेटल, ऑटो, बैंकिंग और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में दर्ज की जा रही है। कंपनियों की बात करें निफ्टी की 50 कंपनियों में से 42 कंपनियों में  बिकवाली है और बाकी 8 कंपनियों में हल्की बढ़त देखी जा रही है। बढ़ने वाली कंपनियों में टेक महिंद्रा, लुपिन और विप्रो सबसे आगे हैं जबकि घटने वाली कंपनियों में टाटा मोटर्स, वेदांत, हिंडाल्को, आयसर मोटर्स, एशियन पेंट्स और जी एंटरटेनमेंट के शेयर सबसे आगे हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादातर शेयर बाजार में गिरावट देखी जा रही है जिसका असर भारतीय बाजार पर भी पड़ा है, उत्तरी कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़े तनाव की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शेयर बाजारों में गिरावट देखी जा रही है। इसके अलावा ऊपरी स्तर पर भारतीय निवेशकों की मुनाफावसूली की वजह से भी बाजार में गिरावट देखी जा रही है। आने वाले त्यौहारी सीजन से पहले निवेशक अपना मुनाफा निकाल रहे हैं।

Latest Business News