A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में शुरुआती तेजी कायम, सेंसेक्स 100 अंक उछला, निफ्टी के 50 में से 44 शेयरों में खरीदारी

शेयर बाजार में शुरुआती तेजी कायम, सेंसेक्स 100 अंक उछला, निफ्टी के 50 में से 44 शेयरों में खरीदारी

बुधवार की भारी गिरावट के बाद गुरुवार को बाजार में फिर से खरीदारी लौटी है। सेंसेक्स 100 अंक उछल गया है। वहीं, निफ्टी 28 अंक तेज है।

शेयर बाजार में शुरुआती तेजी कायम, सेंसेक्स 100 अंक उछला, निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में खरीदारी- India TV Paisa शेयर बाजार में शुरुआती तेजी कायम, सेंसेक्स 100 अंक उछला, निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में खरीदारी

नई दिल्ली।  बुधवार की भारी गिरावट के बाद गुरुवार को बाजार में फिर से खरीदारी लौटी है। दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती सत्र में 0.35 फीसदी तक उछल गए है। फिलहाल (9:20 AM) सेंसेक्स 100 अंक बढ़कर 29300 के स्तर पर है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 26 अंक बढ़कर 9056 के स्तर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़े: रिटर्न की रेस में दुनिया के सभी शेयर बाजारों से आगे निकला सेंसेक्स, आगे भी जोरदार तेजी की उम्मीद

निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में खरीदारी

निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में खरीदारी का रुझान देखने को मिल रहा है। निफ्टी के 5 सबसे ज्यादा तेजी वाले शेयरों में BPCL, L&T, आइडिया, इन्फ्राटेल और ग्रासिम इंडस्ट्री शामिल है। इन सभी शेयरों में 1-2 फीसदी तक की तेजी है।

जोइंडर कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि

बाजार में जो अहम इवेंट थे वो खत्म हो चुके हैं। और अभी बाजार के लिए चौथी तिमाही का अर्निंग सीजन महत्त्वपूर्ण ट्रिगर रहेगा। इस एक्सपायरी के बाद पूरा फोकस अर्निंग पर होगा। चौथी तिमाही का रुख देखने के बाद ही नई खरीदारी करनी चाहिए। हालांकि 9000 का स्तर काफी मजबूत है और अगर बाजार गिरता भी है तो 8950 के स्तरों के बाद बाजार में थोड़ी-बहुत स्थिरता आने की उम्मीद है। चुनिंदा शेयरों की गतिविधियों पर ज्यादा फोकस होना चाहिए, क्योंकि अर्निंग सीजन की शुरुआत अब होने वाली है।

यह भी पढ़े: 3 दिन में इन विदेशी निवेशकों ने खरीदे 7 हजार करोड़ से ज्यादा के ये शेयर, जानिए अब कहां हैं मौके   

अब क्या करें निवेशक

इंडिया इंफोलाइन के संजीव भसीन का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक का शेयर अगर 264-265 रुपए के स्तरों पर मिले तो वहां अच्छी खरीदारी होगी। मिडकैप शेयरों में गोदरेज प्रॉपर्टीज संजीव भसीन की टॉप पिक है और इसमें उन्होंने खरीदारी की सलाह दी है।

संजीव भसीन का कहना है कि गोदरेज प्रॉपर्टीज में कोई भी गिरावट आने पर पैसा लगाना चाहिए, इसमें अगले 6 महीने का लक्ष्य 450-475 रुपये का है। सुप्रजीत इंजीनियरिंग भी संजीव भसीन का मनपसंद शेयर रहा है और इस शेयर पर भी उन्होंने निचले स्तरों पर निवेश करने की सलाह दी है। इसके अलावा संजीव भसीन ने वोल्टास और ब्लूस्टार पर किसी भी गिरावट पर पूंजी लगाने की सलाह दी है।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

Latest Business News