A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स में 236 अंक की बढ़त, निफ्टी 12100 के ऊपर हुआ बंद

सेंसेक्स में 236 अंक की बढ़त, निफ्टी 12100 के ऊपर हुआ बंद

सेंसेक्स में 300 अंक से ज्यादा की तेजी निफ्टी 12100 के ऊपर हुआ बंद

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्ली| मंगलवार के कारोबार में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है। सेंसेक्स आज 237 अंक की बढ़त के साथ 41216 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 76 अंक की बढ़त के साथ 12108 पर बंद हुआ है। बाजार में ये बढ़त एशिया और अमेरिकी बाजारों से मिले संकेतों के बाद देखने को मिली है। 

मंगलवार के कारोबार में मेटल और पावर सेक्टर के स्टॉक में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। कारोबार में दोनों सेक्टर इंडेक्स में करीब 2-2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। वहीं बैंकिंग, ऑटो, फार्मा सेक्टर में करीब 1-1 फीसदी बढ़त रही है। आज के कारोबार में एफएमसीजी सेक्टर में सीमित गिरावट दर्ज हुई है। 

मंगलवार के कारोबार में निफ्टी में शामिल शेयरों में से 39 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। गैस अथॉरिटी के शेयर में 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त है वहीं, जेएसडब्लू स्टील में 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही है। सबसे ज्यादा गिरावट नेस्ले इंडिया और यस बैंक के शेयर में देखने को मिल रही है, दोनो स्टॉक 1-1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

आज की बढ़त के लिए विदेशी संकेत अहम रहे हैं। एशियाई बाजार में आज बढ़त देखने को मिली है, वहीं अमेरिकी बाजार भी बढ़त के साथ बंद हुए हैं।   

Latest Business News