A
Hindi News पैसा बाजार शंकरा बिल्डिंग की शेयर बाजार में हुई जोरदार एंट्री, लिस्टिंग में हुआ एक शेयर पर 95 रुपए का मुनाफा

शंकरा बिल्डिंग की शेयर बाजार में हुई जोरदार एंट्री, लिस्टिंग में हुआ एक शेयर पर 95 रुपए का मुनाफा

NSE पर पर शंकरा बिल्डिंग का शेयर 20.7 फीसदी के प्रीमियम के साथ 555 रुपए प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ है। जबकि, IPO का इश्यू प्राइस 460 रुपए था।

शंकरा बिल्डिंग की शेयर बाजार में हुई जोरदार एंट्री, लिस्टिंग में हुआ एक शेयर पर 95 रुपए का मुनाफा- India TV Paisa शंकरा बिल्डिंग की शेयर बाजार में हुई जोरदार एंट्री, लिस्टिंग में हुआ एक शेयर पर 95 रुपए का मुनाफा

नई दिल्ली। मेटल सेक्टर की कंपनी शंकरा बिल्डिंग की शेयर बाजार में एंट्री जोरदार रही है। एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) पर शंकरा बिल्डिंग का शेयर 20.7 फीसदी के प्रीमियम के साथ 555 रुपए प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ है। इसका मतलब है आईपीओ में जिस भी निवेशक ने निवेश किया है। उसे लिस्टिंग वाले दिन एक शेयर पर 95 रुपए का फायदा हुआ है। लिस्टिंग के बाद शंकरा बिल्डिंग का शेयर 577 रुपए के ऊपरी तक जाने में कामयाब रहा है। लिस्टिंग के लिए शंकरा बिल्डिंग ने 460 रुपए प्रति शेयर का इश्यू प्राइस तय किया था।

यह भी पढ़े: बढ़ते विदेशी निवेश के चलते निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर, इस तेजी में ये शेयर कराएंगे कमाई

आईपीओ को मिला था अच्छा रिस्पॉन्स

  • शंकरा बिल्डिंग के इश्यू को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और आईपीओ 42 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी ने इश्यू के जरिए 345 करोड़ रुपए जुटाए है।

यह भी पढ़े: सुधारों की उम्मीद से भारतीय बाजार पर बढ़ा एफपीआई का भोरोसा, मार्च में किया रिकॉर्ड 57,000 करोड़ रुपए का निवेश

रकम का इस्तेमाल कंपी कर्ज कम में करेगी

  • आईपीओ के जरिए जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी कर्ज कम करने में करेगी।

क्या है कारोबार

  • शंकरा बिल्डिंग पाइप, ट्यूब्स जैसे स्टील प्रोडक्ट्स बेचने वाली बंगलुरु की कंपनी है। इसके साथ ही कंपनी हाउसिंग, इंजीनियरिंग, ऑटोमोटिव सेक्टर में भी है। शंकरा बिल्डिंग आंध्र प्रदेश, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में काम करती है।

Latest Business News