A
Hindi News पैसा बाजार 52 हजार के स्तर के ऊपर पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी 15300 के पार हुआ

52 हजार के स्तर के ऊपर पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी 15300 के पार हुआ

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 52141 का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर दर्ज किया है। वहीं निफ्टी भी 15321 के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया।

<p>नए रिकॉर्ड स्तर पर...- India TV Paisa Image Source : PTI नए रिकॉर्ड स्तर पर बाजार

नई दिल्ली। शेयर बाजार मे बजट के बाद की तेजी आज भी जारी रही है। सेंसेक्स और निफ्टी आज एक नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। बेहतर विदेशी संकेतों के बीच बैंकिंग और वित्तीय शेयरो में मजबूती आने से इंडेक्स में रिकॉर्ड बढ़त दर्ज हुई है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 52141 का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर दर्ज किया है। वहीं निफ्टी भी 15321 के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया।  

किस सेक्टर में है बढ़त

बाजार में आज के कारोबार की शुरुआत के दौरान चौतरफा खरीद देखने को मिली है। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में करीब 2 फीसदी तक बढ़त दर्ज हुई है। वहीं रियल्टी, प्राइवेट बैंक और वित्त सेवाओं की कंपनियों का इंडेक्स भी 2 फीसदी की बढ़त दर्ज कर चुका था। एफएमसीजी आईटी मेटल और फार्मा सेक्टर में कारोबार के पहले 90 मिनट के दौरान 1 फीसदी से कम की बढ़त थी।

क्या हैं इस हफ्ते के अहम संकेत

इस सप्ताह के आरंभ में जनवरी की थोक महंगाई के आंकड़े जारी होंगे जिस पर निवेशकों की नजर होगी। अगले दिन मंगलवार को नेस्ले इंडिया चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के अपने वित्तीय नतीजे जारी करेंगी। अंबुजा सीमेंट के वित्तीय नतीजे गुरुवार को जारी होंगे। अमेरिका, जापान और यूरोप में भी इस सप्ताह कुछ प्रमुख आर्थिक आंकड़े जारी होंगे जिनका असर वैश्विक बाजारों पर देखने को मिलेगा।

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे। शेयर बाजारों के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को एफपीआई ने 37.33 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध बिकवाली की। एशियाई बाजार दोपहर के कारोबार में बढ़त में चल रहे थे। इस बीच कच्चा तेल का वैश्विक मानक ब्रेंट क्रूड 1.79 प्रतिशत की बढ़त के साथ 63.55 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

Latest Business News