A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त, निफ्टी 15150 के ऊपर हुआ बंद

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त, निफ्टी 15150 के ऊपर हुआ बंद

आज के कारोबार में आईटी और मेटल सेक्टर में बढ़त देखने को मिली है। आईटी सेक्टर इंडेक्स आज 1.67 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ। वहीं मेटल सेक्टर में 1.87 प्रतिशत की बढ़त रही है।

<p>बाजार में लगातार...- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार तीसरे दिन बढ़त देखने को मिली है। आईटी और मेटल सेक्टर में आई तेजी की मदद से बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 254 अंक की बढ़त के साथ 51279 के स्तर पर और निफ्टी 76 अंक की बढ़त के साथ 15175 के स्तर पर बंद हुआ है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई लेकिन बाद में इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। हालांकि आज पूरे कारोबार के दौरान प्रमुख इंडेक्स हरे निशान में ही बने रहे। दोपहर के कारोबार में बाजार में निचले स्तरों से खरीद देखने को मिली और सेंसेक्स अपनी बढ़त 250 अंक से ऊपर ले जाने में सफल हुआ।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन

आज के कारोबार में आईटी और मेटल सेक्टर में बढ़त देखने को मिली है। आईटी सेक्टर इंडेक्स आज 1.67 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ। वहीं मेटल सेक्टर में 1.87 प्रतिशत की बढ़त रही है। फार्मा सेक्टर इंडेक्स भी करीब 1.5 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। ऑटो, बैंकिंग, एफएमसीजी और रियल्टी सेक्टर भी हरे निशान में बंद हुए है। दूसरी तरफ सरकारी बैंकों और एनर्जी सेक्टर में गिरावट दर्ज हुई हालांकि ये गिरावट आधा फीसदी से कम ही रहीं।

कैसा रहा शेयरों का प्रदर्शन

आज के कारोबार में 35 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 6 स्टॉक में 2 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी रही। दूसरी तरफ गिरने वाले 15 स्टॉक्स में सिर्फ एक स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा गिरा है।

Latest Business News