A
Hindi News पैसा बाजार बैंकिंग स्टॉक्स में गिरावट से आखिरी घंटे में फिसला बाजार, सेंसेक्स 134 अंक गिरा

बैंकिंग स्टॉक्स में गिरावट से आखिरी घंटे में फिसला बाजार, सेंसेक्स 134 अंक गिरा

आज के कारोबार में सेंसेक्स में 220 अंक की अधिकतम बढ़त दर्ज हुई वहीं इंडेक्स कारोबार के दौरान अधिकतम 344 अंक तक फिसल गया। कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिली, इंडेक्स 1.3 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।

<p>शेयर बाजार में आज का...- India TV Paisa Image Source : GOOGLE शेयर बाजार में आज का कारोबार

नई दिल्ली। बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं की कंपनियों में गिरावट की वजह से कारोबार के आखिरी घंटे में बाजार में तेज गिरावट देखने को मिली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 134 अंक की गिरावट के साथ 38846 के स्तर पर और निफ्टी 11 अंक की गिरावट के साथ 11505 के स्तर पर बंद हुआ। आज फार्मा सेक्टर के स्टॉक्स सबसे ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

कैसा रहा बाजार में आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज सुबह के कारोबार से सीमित बढ़त देखने को मिली। हालांकि दोपहर के कारोबार में अचानक तेज गिरावट दर्ज हुई । आज के कारोबार में सेंसेक्स में 220 अंक की अधिकतम बढ़त दर्ज हुई वहीं इंडेक्स कारोबार के दौरान अधिकतम 344 अंक तक फिसल गया। कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिली, इंडेक्स 1.3 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट रही। एफएमसीजी, मेटल और आईटी सेक्टर में भी दबाव देखने को मिला। कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा बढ़त फार्मा सेक्टर में देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स करीब 5 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ। निफ्टी में शामिल 28 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा बढ़त करने वाले स्टॉक्स में डॉ रेड्डीज करीब 10 फीसदी, सिप्ला 7.11 फीसदी और अडानी पोर्ट्स 3.76 फीसदी बढ़कर बंद हुए हैं।वहीं सबसे ज्यादा गिरावट वाले निफ्टी स्टॉक्स में एचडीएफसी बैंक 2.28 फीसदी, श्री सीमेंट 2 फीसदी और कोटक महिंद्रा बैंक 1.85 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।

कैसा रहा विदेशी बाजारों में कारोबार

शुक्रवार के कारोबार में एशियाई बाजारों में बढ़त का रुख देखने को मिला है, हालांकि यूरोपियन मार्केट के मिले जुले संकेत रहे। आज चीन के बाजार में तेज बढ़त देखने को मिली, और चीन का शंघाई कंपोजिट 2.07 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। हॉन्ग कॉन्ग का हेंगसेंग 0.47 फीसदी और जापान का निक्केई 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ घरेलू बाजार के बंद होते वक्त यूरोपियन बाजार में संकेत मिले जुले रहे। जर्मनी के बाजार में 0.29 फीसदी की बढ़त थी. हालांकि इंग्लैंड और फ्रांस के बाजार सीमित गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे।

Latest Business News