A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में निचले स्तरों पर दिखी खरीदारी, निफ्टी 15100 के स्तर से ऊपर कायम

शेयर बाजार में निचले स्तरों पर दिखी खरीदारी, निफ्टी 15100 के स्तर से ऊपर कायम

दिग्गज शेयरों में आई खरीद की मदद से बाजार ने अपना नुकसान करीब करीब खत्म कर लिया। दोपहर के कारोबार में सेंसेक्स में 578 अंक की रिकवरी देखने को मिली। कारोबार के अंत में बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ।

<p>बाजार में निचले...- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में निचले स्तरों पर दिखी खरीद

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। हालांकि कारोबार के दौरान दोनो प्रमुख इंडेक्स में निचले स्तरों पर खरीदारी भी देखने को मिली। तेज गिरावट के बाद आई रिकवरी के साथ निफ्टी 15100 का स्तर बचाने में सफल रहा। आज के कारोबार में सेंसेक्स 20 अंक की गिरावट के साथ 51309 के स्तर पर और निफ्टी 3 अंक की गिरावट के साथ 15106 के स्तर पर बंद हुआ है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज की शुरुआत के साथ ही गिरावट हावी हो गई थी। उतार -चढ़ाव के साथ एक वक्त सेंसेक्स 50846 के दिन के निचले स्तरों पर पहुंच गया। हालांकि इसी के साथ दिग्गज शेयरों में आई खरीद की मदद से बाजार ने अपना नुकसान करीब करीब खत्म कर लिया। दोपहर के कारोबार में सेंसेक्स में 578 अंक की रिकवरी देखने को मिली। कारोबार के अंत में बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ।

कहां हुई निवेशकों की कमाई

आज के कारोबार में रियल्टी सेक्टर में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स 1.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं  ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 0.95 प्रतिशत और फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 0.72 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली। एनर्जी सेक्टर इंडेक्स 0.12 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। निफ्टी में शामिल 27 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए, इसमे से 5 स्टॉक में 2 फीसदी से ज्यादा तेजी रही। सिप्ला आज 2.82 प्रतिशत, बजाज फिनसर्व 2.75 प्रतिशत और एसबीआई लाइफ 2.71 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है।  रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस 1 प्रतिशत के करीब बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

कहां हुआ निवेशकों को नुकसान

बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स आज 0.76 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ है, वहीं मेटल और एफएमसीजी सेक्टर में मामूली गिरावट देखने को मिली है। निफ्टी में शामिल सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स में आयशर मोटर्स 2.2 प्रतिशत, भारती एयरटेल 1.64 प्रतिशत और एचडीएफसी बैंक 1.24 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ।

Latest Business News