A
Hindi News पैसा बाजार ट्रेड वॉर की आशंकाओं के बीच बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स में 50 और निफ्टी में 20 अंकों की गिरावट

ट्रेड वॉर की आशंकाओं के बीच बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स में 50 और निफ्टी में 20 अंकों की गिरावट

आज बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सूचकांक सेंसेक्‍स 12 अंक लुढ़क कर 33609 के स्‍तर पर खुला। वहीं निफ्टी भी 2 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 10323 के स्‍तर पर खुला।

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्‍ली। अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर की आशंकाओं के बीच हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजारों की कमजोर शुरुआत रही। आज बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सूचकांक सेंसेक्‍स 12 अंक लुढ़क कर 33609 के स्‍तर पर खुला। वहीं निफ्टी भी 2 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 10323 के स्‍तर पर खुला। लेकिन शुरुआती घंटे में ही बाजार में बिकवाली का दबाव हावी होता दिख रहा है। फिलहाल (सुबह 10.48 बजे) सेंसेक्‍स 55 अंकों की कमजोरी के साथ 33541 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी भी 21 अंकों की गिरावट के साथ 10305 के स्‍तर पर ट्रेड कर रहा है। 

आज बाजार में सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो यहां पर सोभा डेवलपर्स का शेयर सबसे ऊपर ट्रेड कर रहा है। यह शेयर 9.23 फीसदी ऊपर है। वहीं एमएमटीसी का शेयर भी 8.12 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा हिंदुस्‍तान कॉपर का शेयर भी 6.54 फीसदी तेजी दिखा रहा है। अन्‍य शेयरों में शिपिंग कॉरपोरेशन का शेयर भी 5 फीसदी और रेडिको खेतान का शेयर 4 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। 

वहीं लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो वक्रांगी का शेयर लगभग 5 फीसदी टूट चुका है। इसके अलावा वीआईपी इंडस्‍ट्रीज़ का शेयर भी कल बंद हुए स्‍तर के मुकाबले आज 4 फीसदी से ज्‍यादा की कमजोरी दिखा रहा है। वहीं स्‍ट्राइड शासुन का शेयर भी करीब 3 फीसदी टूट चुका है। जय प्रकाश एसोसिएट्स और डेल्‍टा कॉर्प के शेयर भी लगभग 2.5 फीसदी तक टूट चुके हैं। 

Latest Business News