A
Hindi News पैसा बाजार 3 दिन में इन विदेशी निवेशकों ने खरीदे 7 हजार करोड़ से ज्यादा के शेयर, जानिए अब कहां हैं मौके   

3 दिन में इन विदेशी निवेशकों ने खरीदे 7 हजार करोड़ से ज्यादा के शेयर, जानिए अब कहां हैं मौके   

3 दिन में FPIs ने 7 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की खरीदारी की है। इस दौरान अदानी पोर्ट्स, ITC, BHEL, टाटा स्टील, टाटा पावर और HDFC के शेयर में 5-10% चढ़ गए है

3 दिन में इन विदेशी निवेशकों ने खरीदे 7 हजार करोड़ से ज्यादा के ये शेयर, जानिए अब कहां हैं मौके   - India TV Paisa 3 दिन में इन विदेशी निवेशकों ने खरीदे 7 हजार करोड़ से ज्यादा के ये शेयर, जानिए अब कहां हैं मौके   

नई दिल्ली। 5 राज्यों (यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब) के विधानसभा चुनाव में BJP के शानदार प्रदर्शन के बाद आर्थिक सुधार तेज होने की उम्मीद बढ़ने से विदेशी निवेशकों (FPIs) की खरीदारी में बड़ा इजाफा हुआ है। महज 3 दिन में FPIs ने 7 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की खरीदारी की है। इस दौरान अदानी पोर्ट्स, ITC, BHEL, टाटा स्टील, टाटा पावर और HDFC के शेयर में 5-10 फीसदी का बड़ा इजाफा देखने को मिला है। इस पर एक्सपर्ट्स का मानना है कि बाजार में फिलहाल गिरावट के आसार नजर नहीं आ रहे है। लिहाजा निवेशक हर गिरावट पर निवेशक इन शेयरों पर लंबी अवधि के लिए दांव लगा सकते है।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

विदेशी निवेशकों ने की बड़ी खरीदारी

  • सेबी की वेबसाइट पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक विदेशी निवेशकों ने अक्टूबर, नवंबर, दिंसबर और जनवरी में कुल 32231 करोड़ रुपए की बड़ी बिकवाली के बाद फरवरी से खरीदारी शुरू की है। वहीं, अब चुनाव नतीजों के बाद महज तीन दिन में FIIs 7087 करोड़ रुपए के शेयर खरीद चुके है।

यह भी पढ़े: Right Time: रुपए में मजबूती से इन शेयरों में आएगा बड़ा उछाल, अगले 3 महीने में होगी मोटी कमाई

महज 3 दिन में 7 हजार करोड़ से ज्यादा की खरीदारी

तारीख विदेशी निवेशकों की खरीदारी
16 मार्च 2017 1360.01 करोड़ रुपए
15 मार्च 2017 1,418.11 करोड़ रुपए
14 मार्च 2017 4,309.49 करोड़ रुपए

पिछले तीन तिमाही में विदेशी निवेशकों ने कहां बढ़ाई हिस्सेदारी

ये आंकड़े मनीकंट्रोल से लिए गए है

अब आगे क्या

  • मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज में इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के एमडी और सीईओ रजत राजगढ़िया का कहना है कि विदेशी निवेशकों का भारत पर नजरिया अब ज्यादा पॉजिटिव होगा। जीएसटी इस साल लागू होने की पूरी उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा कि बाजार के लिए बैंकिंग सेक्टर के रिफार्म काफी अहम हैं। बैंकिंग सेक्टर में एनपीए की दिक्कत दूर होनी जरूरी है।
  • मायस्टॉकरिसर्च के हेड लोकेश उप्पल का कहना है कि बाजार में घरेलू संस्थागत निवेशकों का पैसा लगाना चालू रहेगा। वहीं बीजेपी की जोरदार जीत एफआईआई को एक बार फिर से भारत में पैसे लगाने के लिए प्रेरित कर सकता है। एफआईआई किसी इकोनॉमी के मैक्रो फैक्टर्स को देखकर पैसे डालते हैं। बीजेपी की शानदार जीत भारत में अगले कुछ सालों तक राजनैतिक स्थिरता का जोरदार संकेत है जिसके चलते एफआईआई फिर भारतीय बाजारों की ओर वापस आ सकते हैं।

यह भी पढ़े: US Rate Hike: अमेरिका में ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ी, फेडरल रिजर्व इस साल दो बार और बढ़ा सकता है दरें

क्या करें निवेशक

ITC खरीदें

  • सीएलएसए ने आईटीसी पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए 325 रुपये का लक्ष्य तय किया है।
  • डॉएश बैंक ने आईटीसी पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए 325 रुपये का लक्ष्य तय किया है।

पीआई इंडस्ट्रीज खरीदें

  • सिटी ने पीआई इंडस्ट्रीज पर खरीद की सलाह बरकरार रखते हुए 1,060 रुपये का लक्ष्य तय किया है।

Latest Business News