A
Hindi News पैसा बाजार अमेरिकी निवेश कंपनी ने लगाया अडाणी ग्रुप पर दांव, सभी शेयर रॉकेट की तेजी से दौड़े, जानें अब आगे क्या

अमेरिकी निवेश कंपनी ने लगाया अडाणी ग्रुप पर दांव, सभी शेयर रॉकेट की तेजी से दौड़े, जानें अब आगे क्या

अडाणी ट्रांसमिशन का शेयर 5.93 प्रतिशत, अडाणी पोर्ट्स का शेयर 5.12 प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस का शेयर 2.26 प्रतिशत, अडाणी विल्मर का शेयर 1.83 प्रतिशत बढ़त के साथ बंद हुआ।

Gautam Adani- India TV Paisa Image Source : PTI गौतम अडाणी

अडाणी समूह की ज्यादातर कंपनियों के शेयर बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुए। इस दौरान समूह की प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर में लगभग 5 प्रतिशत से अधिक का उछाल आया। इससे पहले, अमेरिकी निवेश कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स और कुछ अन्य निवेशकों ने अडाणी समूह की कंपनियों में अतिरिक्त हिस्सेदारी करीब एक अरब डॉलर में खरीदी। इसके बाद समूह की कंपनियों के शेयरों में तेजी आई। अडाणी समूह जनवरी में अमेरिकी शोध एवं निवेश कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च के धोखाधड़ी के आरोप के बाद बाजार में धारणा को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर बीएसई में 5.34 प्रतिशत बढ़त के बाद बंद हुआ। 

इन कंपनियों के शेयरों में भी रही अच्छी तेजी 

अडाणी ट्रांसमिशन का शेयर 5.93 प्रतिशत, अडाणी पोर्ट्स का शेयर 5.12 प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस का शेयर 2.26 प्रतिशत, अडाणी विल्मर का शेयर 1.83 प्रतिशत, एसीसी का शेयर 1.31 प्रतिशत, अडाणी पावर का शेयर 0.59 प्रतिशत और अम्बुजा सीमेंट्स का शेयर 0.07 प्रतिशत बढ़त के साथ बंद हुआ। हालांकि अडाणी ग्रीन एनर्जी का शेयर 0.16 प्रतिशत और एनडीटीवी का शेयर 0.32 प्रतिशत गिरकर बंद हुए। सूत्रों ने बताया कि निवेशकों ने समूह की प्रमुख अडाणी एंटरप्राइजज लिमिटेड से एकल ब्लॉक कारोबार में 1.8 करोड़ शेयर खरीदे। 

आने वाले समय में कैसी रहेगी चाल 

शेयर मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आने वाले समय में अडाणी ग्रुप की कंपनियों के स्टॉक्स में तेजी रह सकती है। ऐसा इ​सलिए कि निवेशकों का भरोसा फिर से बहाल हो रहा है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आने के बाद अडाणी ग्रुप पर निवेशकों का भरोसा कम हुआ था लेकिन अब बहाल हो गया है। वहीं अमेरिकी निवेश कंपनी की ओर से निवेश किए जाने के बाद दुनियाभर के निवेशकों के बीच एक अच्छा मैसेज जाएगा। वो भी अडाणी ग्रुप में निवेश करने को आगे आएंगे। ये सारे कारण आगे भी शेयर को नई ऊंचाई पर ले जाने में मदद करेंगे। 

Latest Business News