A
Hindi News पैसा बाजार IDFC First Bank, एक्सिस बैंक समेत इन पांच शेयरों पर लगाए दांव, कम समय में होगी अच्छी कमाई

IDFC First Bank, एक्सिस बैंक समेत इन पांच शेयरों पर लगाए दांव, कम समय में होगी अच्छी कमाई

हाल के दिनों में एक्सिस बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी दर्ज की गई है। हालांकि, एक्सपर्ट इस स्टॉक में और तेजी का अनुमान लगा रहे हैं।

शेयरों में अच्छी तेजी - India TV Paisa Image Source : FILE शेयरों में अच्छी तेजी

शेयर बाजार में बीते कुछ दिनों से गिरावट का दौर जारी है। भारतीय बाजार में यह गिरावट वैश्विक मार्केट पर दबाव के कारण देखने को मिल रहा है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि इस पूरे सप्ताह बाजार में उठा-पटक देखने को मिल सकती है क्योंकि कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रम आने वाले दिनों में बाजार पर असर डालेंगे। आपको बता दें कि आज खुदरा महंगाई के आंकड़े आएंगे। वहीं, 14 दिसंबर को अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व, 15 दिसंबर को बैंक ऑफ इंग्लैंड और यूरोपियन सेंट्रल बैंक इंटरेस्ट रेट को लेकर ऐलान करेगा। हालांकि, इस बीच कई ऐसे शेयर हैं जो आपको छोटी अवधि में अच्छी कमाई करा सकते हैं। IIFL सिक्यॉरिटीज के अनुज गुप्ता ने इस हफ्ते पांच शेयरों में निवेश की सलाह दी है। आइए जानते हैं कि वो कैन-कौन से शेयर हैं, उनका टारगेट प्राइस और स्टॉपलॉस क्या है।

1. IDFC First Bank 

IIFL सिक्यॉरिटीज ने IDFC First Bank के लिए टारगेट प्राइस 72 रुपये का रखा है। आज यह शेयर 58.85 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, 49 रुपये का स्टॉपलॉस मेंटेन करने की भी सलाह दी गई है। आपको बता दें कि इस स्टॉक का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 61.20 रुपये और न्यूनतम स्तर 28.95 रुपये है।

2. ITC 

IIFL सिक्यॉरिटीज ने एफएमसजी स्टॉक ITC के लिए टारगेट प्राइस 355 रुपये सेट किया है। आज यह शेयर 342.95 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, 328 रुपये का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह दी गई है। आईटीसी का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 361.45 रुपये और न्यूनतम स्तर 207 रुपये है। 

3. Indian Oil 

IIFL सिक्यॉरिटीज ने Indian Oil के लिए टारगेट प्राइस 87 रुपये सेट किया है। वहीं, 72 रुपये का स्टॉपलॉस मेंटेन करने की सलाह दी है। आज इंडियन ऑयल का शेयर 78.05 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। अगर स्टॉक का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर देखें तो 90.70 रुपये और न्यूनतम स्तर 65.20 रुपये है। एक महीने में इस शेयर में 11 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। 

4. Axis Bank 

हाल के दिनों में एक्सिस बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी दर्ज की गई है। हालांकि, एक्सपर्ट इस स्टॉक में और तेजी का अनुमान लगा रहे हैं। अनुज गुप्ता ने Axis Bank के लिए 990 रुपये का टारगेट दिया है। वहीं, 887 रुपये का स्टॉपलॉस मेंटेन करने की सलाह दी है।  एक्सिस बैंक का शेयर इस समय 938.05 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 945 रुपये है। 

5. Exide Industries 

Exide Industries के लिए टारगेट प्राइस 220 रुपये दिया गया है। वहीं, 178 रुपये का स्टॉपलॉस मेंटेन करने की सलाह दी गई है। एक्साइड का शेयर इस सयम 190.80 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। इस स्टॉक का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 194.20 रुपये है। 

Latest Business News