A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में शानदार तेजी जारी, सेंसेक्स 70,800 के पार निकला, IT स्टॉक्स में बंपर उछाल

शेयर बाजार में शानदार तेजी जारी, सेंसेक्स 70,800 के पार निकला, IT स्टॉक्स में बंपर उछाल

आज भी आईटी शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इन्फोसिस, टेकमहिंद्रा, विप्रो, टीसीएस जैसे हेवीवैट शेयर मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं। शेयर बाजार में बंपर तेजी की बदौलत निवेशकों की खूब कमाई हो रही है।

Share Market - India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार रोज नए-नए रिकॉर्ड बनाते जा रहा है। हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को भारतीय बाजार की शानदार शुरुआत हुई है। बीएसई सेंसेक्स 291.33 अंक उछलकर 70,805.53 अंक पर पहुंच गया है। इसी तरह एनएसई निफ्टी 92.05 अंकों की तेजी के साथ 21,274.75 अंक पर पहुंच गया है। आज भी आईटी शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इन्फोसिस, टेकमहिंद्रा, विप्रो, टीसीएस जैसे हेवीवैट शेयर मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं। शेयर बाजार में बंपर तेजी की बदौलत निवेशकों की खूब कमाई हो रही है। हालांकि, बाजार का मूल्यांकन महंगा होने से एक्सपर्ट संभलकर निवेश करने की सलाह दे रहे हैं। इसलिए छोटे निवेशकों को बहुत सावधानी से पैसा लगाना चाहिए। कभी भी बड़ा करेक्शन देखने को मिल सकता है। 

सेंसेक्स में शामिल स्टॉक्स का शुरुआती हीटमैप

Image Source : BSEसेंसेक्स

सेंसेक्स की इन कंपनियों में अच्छी तेजी 

सेंसेक्स की कंपनियों में जेएसडब्ल्यू स्टील, इंफोसिस, टाटा स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, सन फार्मा, टाटा मोटर्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर लाभ में रहे। नेस्ले, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर नुकसान में रहे। अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की फायदे में रहे। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.55 प्रतिशत की बढ़त के साथ 77.03 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को 3,570.07 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

Latest Business News