A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लौटी बंपर तेजी, सेंसेक्स 909 अंक उछलकर 60,800 के पार निकला, निफ्टी भी उछला

शेयर बाजार में लौटी बंपर तेजी, सेंसेक्स 909 अंक उछलकर 60,800 के पार निकला, निफ्टी भी उछला

बीएसई सेंसेक्स 909.64 अंक उछलकर 60,841.88 अंक पर बंद हुआ। वहीं, एनएसई निफ्टी भी आज अच्छी तेजी की बदौलत हरे निशान में बंद होने में कामयाब हुआ।

सेंसेक्स - India TV Paisa Image Source : PTI सेंसेक्स

लंबे समय के बाद हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार में बंपर तेजी लौटी। बीएसई सेंसेक्स 909.64 अंक उछलकर 60,841.88 अंक पर बंद हुआ। वहीं, एनएसई निफ्टी भी आज अच्छी तेजी की बदौलत हरे निशान में बंद होने में कामयाब हुआ। निफ्टी 243.65 अंक की तेजी के साथ 17,854.05 अंक पर बंद हुआ। आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में शानदार खरीदारी देखने को मिली है, जबकि मेटल और फार्मा में बिकवाली रही। आज लॉर्ज कैप कंपनियों के शेयरों में खरीदारी रही। सेंसेक्‍स 30 के 27 शेयरों में तेजी देखने को मिली है, जबकि 3 में गिरावट रही। आज के टॉप गेनर्स में टाटइन, बजाजफाइनेंस, HDFCBANK, SBI, HDFC, INDUSINDBK, M&M, Airtel रहे। टॉप लूजर्स में विप्रो, एचसीएल टेक औरTECHM रहे। 

ऐसी रही दिन भर सेंसेक्स की चाल 

Image Source : Fileसेंसेक्स

निफ्टी के ये रहें टॉप 5 गेनर और लूजर 

Image Source : Fileनिफ्टी

वैश्विक बाजार में भी रही अच्छी तेजी 

सेंसेक्स के शेयरों में टाइटन, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, भारतीय स्टेट बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा और इंडसइंड बैंक ने प्रमुख रूप से लाभ में रहे। दूसरी ओर एचसीएल टेक्नोलॉजीज, विप्रो और टेक महिंद्रा में गिरावट रही। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की लाभ में बंद हुए, जबकि चीन का शंघाई कंपोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। यूरोपीय बाजार दोपहर के सत्र में गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। अमेरिका में बाजार बृहस्पतिवार को बढ़त के साथ बंद हुए। अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.44 प्रतिशत चढ़कर 82.52 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया। शेयर बाजार के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 3,065.35 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

Latest Business News