A
Hindi News पैसा बाजार वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार लाल निशान में खुला, सेंसेक्स 108 अंक लुढ़का, आज भारी उठापटक की आशंका

वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार लाल निशान में खुला, सेंसेक्स 108 अंक लुढ़का, आज भारी उठापटक की आशंका

बीएसई सेंसेक्स 108.15 अंक टूटकर 65,431.27 अंक पर खुला है। वहीं, एनएसई निफ्टी 37.00 अंक की कमजोरी के साथ 19,428.00 अंक पर कारोबार कर रहा है।

Share Market - India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

वीकली एक्सपायरी के दिन आज भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है। बीएसई सेंसेक्स 108.15 अंक टूटकर 65,431.27 अंक पर खुला है। वहीं, एनएसई निफ्टी 37.00 अंक की कमजोरी के साथ 19,428.00 अंक पर कारोबार कर रहा है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आज वीकली एक्सपायरी होने के चलते बाजार में भारी उठापटक होने की आशंका है। ऐसे में ट्रेडर्स को सावधानी बरतने की जरूरत है। सेंसेक्स में शामिल एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटइन, एसबीआई आदि शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, टीसीएस, रिलायंस, मारुति, आईटीसी आदि कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। 

सेंसेक्स का शुरुआती हीटमैप

Image Source : BSEसेंसेक्स

इन कंपनियों के शेयरों में गिरावट 

सेंसेक्स के शेयरों में आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले, लार्सन एंड टुब्रो, टेक महिंद्रा और टाटा मोटर्स नुकसान में थे। वहीं टाइटन, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, मारुति, भारतीय स्टेट बैंक और एनटीपीसी के शेयर लाभ में कारोबार कर रहे थे। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में थे। चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहा। अमेरिकी बाजार बुधवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.12 प्रतिशत की बढ़त से 83.55 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था।

Latest Business News