A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 600 अंक से अधिक लुढ़का, निफ्टी ने 17,500 के अहम स्तर को तोड़ा

सेंसेक्स 600 अंक से अधिक लुढ़का, निफ्टी ने 17,500 के अहम स्तर को तोड़ा

निफ्टी ने 17,500 के अहम स्तर को तोड़ दिया है। 11 बजे तक निफ्टी 17,336.50 अंक पर कारोबार कर रहा था।

<p>sensex</p>- India TV Paisa Image Source : FILE sensex

Highlights

  • निफ्टी ने 17,500 के अहम स्तर को तोड़ दिया है
  • सेंसेक्स 600 अंक से अधिक लुढ़कर 58,040 अंक पर कारोबार कर रहा है
  • निवेशकों की नजर इस सप्ताह मौद्रिक नीति समिति की बैठक पर

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले दिन सोमवार को भारतीय Share Market में बिकवाली हावी है। बीएसई सेंसेक्स 600 अंक से अधिक लुढ़कर 58,040 अंक पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी में 179 अंक की गिरावट दर्ज की जा रही है। निफ्टी ने  17,500 के अहम स्तर को तोड़ दिया है। 11 बजे तक निफ्टी 17,336.50 अंक पर कारोबार कर रहा था। 

विशेषज्ञों ने उतार-चढ़ाव रहने का अनुमान लगाया 

रेलिगेयर ब्रोकिंग के उपाध्यक्ष शोध अजित मिश्रा ने कहा, महत्वपूर्ण घटनाक्रमों के बीच बाजार भागीदारों की नजर इस सप्ताह मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की नीतिगत समीक्षा बैठक पर होगी। इसके अलावा वृहद आर्थिक मोर्चे पर 11 फरवरी को औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) के आंकड़े आने हैं। उन्होंने कहा, बाजारों में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, जो वैश्विक रुझानों के अनुरूप है। यह निकट भविष्य में भी जारी रह सकता है। 

कच्चे तेल का असर भी 

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, इस हफ्ते घरेलू संकेतक बाजार को दिशा देंगे। इसके अलावा कंपनियों के तीसरी तिमाही के नतीजे बाजार की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहेंगे। शुक्रवार को आईआईपी की घोषणा होगी। हालांकि, यह आंकड़ा बाजार बंद होने के बाद जारी किया जाएगा। मीणा ने आगे कहा कि वैश्विक संकेतक भी स्पष्ट नहीं हैं। भू-राजनीतिक स्थिति महत्वपूर्ण है, जबकि कच्चे तेल के दाम बढ़ना हमारे लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है। कच्चा तेल सात साल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। 

Latest Business News